कर्टनी वॉल्श के बाद अब श्रीलंका के समरवीरा बांग्लादेश टीम से जुड़े, होंगे बल्लेबाजी सलाहकार

कर्टनी वॉल्श के बाद अब श्रीलंका के समरवीरा बांग्लादेश टीम से जुड़े, होंगे बल्लेबाजी सलाहकार

श्रीलंका के बल्लेबाज तिलन समरवीरा (फोटो: AFP)

ढाका:

बांग्लादेश ने 2019 के वनडे वर्ल्ड के लिए अपनी तैयारियां और तेज कर दी हैं. वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज कर्टनी वॉल्श को गेंदबाजी कोच बनाने के बाद अब इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने होने वाली घरेलू सीरीज के लिए श्रीलंका के पूर्व क्रिकेटर तिलन समरवीरा को बल्लेबाजी सलाहकार नियुक्त किया है.

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष नजमुल हसन ने बताया कि आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतिबद्धताओं से पहले बोर्ड कोचिंग स्टाफ में और नियुक्तियां करने की प्रकिया में है जिसमें दिसंबर-जनवरी में न्यूजीलैंड दौरा और फरवरी में भारत में टीम का पहला टेस्ट शामिल है.

हसन ने साथ ही बताया कि क्षेत्ररक्षण कोच रिचर्ड हलसाल अब सहायक कोच होंगे. उन्होंने बताया कि बोर्ड को स्पिन गेंदबाजी कोच की भी तलाश है.

गौरतलब है कि गुरुवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने वेस्टइंडीज के पूर्व महान गेंदबाज कर्टनी वाल्श के साथ करार किया था. वॉल्श के नाम 519 टेस्ट विकेट दर्ज हैं और वह 2019 विश्व कप तक टीम के साथ जुड़े रहेंगे. बीसीबी के साथ उनका तीन साल का करार हुआ है.

बांग्लादेश टीम इस साल मई में जिम्बाब्वे के हीथ स्ट्रीक के पद छोड़ने के बाद से बिना गेंदबाजी कोच के खेल रही थी.
बीसीबी ने काफी समय गेंदबाजी कोच की तलाश की और इस दौरान उसने चमिंडा वास, आकिब जावेद, कर्टले एम्ब्रोस, ओटिस गिब्सन और एलन डोनाल्ड जैसे नामों पर चर्चा किया लेकिन अंतत: उसने वॉल्श की सेवा लेने का फैसला किया.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com