विज्ञापन
This Article is From Dec 07, 2023

ब्रॉडकास्टर ने पाकिस्तान टीम के लिए स्क्रीन पर लिखा यह शब्द, तो मच गया भूचाल

ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने इसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर दिया.  बुधवार को मैच के शुरूआती दिन यह घटना हुई जिसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी और इसमें सुधार किया.

ब्रॉडकास्टर ने पाकिस्तान टीम के लिए स्क्रीन पर लिखा यह शब्द, तो मच गया भूचाल
इससे पहले जब पाकिस्तान टीम ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पहुंची थी, तो इन तस्वीरों पर भी खासा बवाल मचा था
नई दिल्ली:

कैनबरा में पाकिस्तान और प्राइम मिनस्टर्स XI के बीच खेले जा रहे मुकाबले में प्रसारणकर्ता ने पाकिस्तान टीम के लिए ऐसा शब्द स्क्रीन पर फ्लैश कर दिया कि बवाल मच गया. देखते ही देखत यह शब्द तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. दरअअसल लाइव स्कोर पर नस्लीय शब्द "पाकी" का इस्तेमाल ब्राडकास्टर ने किया, तो एक ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार ने इसे एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर पोस्ट कर दिया.  बुधवार को मैच के शुरूआती दिन यह घटना हुई जिसके बाद क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने अपनी गलती के लिए माफी मांगी और इसमें सुधार किया.

'आखिर यह बहुत मायने रखता है...', श्रीसंत-गंभीर "वर्ड वॉर" पर पेसर की पत्नी ने किया "गंभीर" कमेंट

CA ने माफी मांगी

दरअसल ‘पाकी' एक अपमानजक नस्लीय शब्द है. यह जन्म या वंश के आधार पर पाकिस्तान या दक्षिण एशियाई व्यक्ति के लिए इस्तेमाल किया जाता है. ऑस्ट्रेलियाई पत्रकार डैनी सईद की एक्स पर पोस्ट ने इस गलती की ओर ध्यान दिलाया और एक अन्य पोस्ट में उन्होंने लिखा कि क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने इस गलती के लिए माफी मांगी है.

'निश्चित रूप से खेदजनक'

सईद ने एक्स पर लिखा कि यह क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का स्पष्टीकरण है, ‘यह ग्राफिक एक डाटा प्रदाता की स्वचालित फीड थी जिसका इस्तेमाल पहले पाकिस्तान की टीम के लिए नहीं किया गया था. यह निश्चित रूप से खेदजनक है और जैसे ही इस गलती का पता चला, हमने तुरंत ही इसे ठीक कर दिया.' पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद ने इस मैच में नाबाद 201 रन बनाये जिसके बाद टीम ने नौ विकेट पर 391 रन पर पहली पारी घोषित कर दी. जवाब में आस्ट्रेलिया की प्रधानमंत्री एकादश ने स्टंप तक दो विकेट पर 149 रन बना लिए थे. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
''मैं विराट...'', दिनेश कार्तिक ने गौतम गंभीर को झाड़ा, वजह बने 'किंग' कोहली
ब्रॉडकास्टर ने पाकिस्तान टीम के लिए स्क्रीन पर लिखा यह शब्द, तो मच गया भूचाल
Joe Root broke Don Bradman's record for Most Test Centuries in Won matches PAK vs ENG
Next Article
Joe Root ने तोड़ा Don Bradman का सबसे खास रिकॉर्ड, टेस्ट क्रिकेट में रचा गया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com