विज्ञापन
Story ProgressBack

"कुछ ही बल्लेबाज उसके जैसे प्रचंड प्रहार लगा सकते हैं", फ्लेमिंग ने द्रविड़ को दिया विश्व कप टीम चयन का मंत्र

T20 World Cup 2024: फ्लेमिंग ने अगरकर और द्रविड़ को मंत्र दिया है. बात बड़ी कही है, लेेकिन देखना होगा कि भारत का प्लान क्या है

Read Time: 3 mins
द्रविड़ और रोहित शर्मा के T20 World Cup प्लान पर नजर लगी हुई है सभी की
नई दिल्ली:

अब जबकि जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम का चयन नजदीक आ रहा है, तो भारतीय टीम को लेकर दिग्गजों के बयान बढ़ते जा रहे हैं. और इसमें  विदेशी भी शामिल हैं. कीवी पूर्व कप्तान और सीएसके के कोच स्टीफेन प्लेमिंग ने कहा है कि भारत को खेलने का तरीका तय करके इसी आधार पर टीम का चयन करना चाहिए. वहीं, CSK कोच ने चर्चाओं में चल रहे अपने लेफ्टी बल्लेबाज शिवम दुबे को भी विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की पुरजोर वकालत की. जहां कुछ खिलाड़ियों के नाम टीम में पक्के हैं, तो वहीं बाकियों को लेकर अजित अगरकर एंड कंपनी में जोरदार मंथन चल रहा है. और फैंस, पूर्व क्रिकेटरों और पंडितों में टीम को लेकर बहुत ही उत्सुकता बनी हुई है. 

Advertisement

इसी को लेकर फ्लेमिंग ने कहा कि मेरे लिए अहम बात यह है कि आप विश्व कपके दौरान किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं. भारतीय स्टॉफ ने विदेशी जमीं पर होने वाली मेगा इवेंट के लिए खेलने की किस सही शैली का चयन किया है. उन्होंने कहा कि इसके बाद खिलाड़ियों को इस प्लान में शामिल करें. बजाय इसके कि खिलाड़ियों का चयन करने के बाद बाद उन्हें गेम प्लान में फिट किया जाए.

पूर्व कप्तान ने मुंबई इंडियंस के साथ खेले जाने वाले मैच के पूर्व संध्या पर कहा कि मैं तो खेलने की शैली की ओर ही देखूंगा और जिसे मैं पहले चुनना पसंद करूंगा. इसके बाद मैं ऐसे खिलाड़ियों का चयन करूंगा, जो इसमें फिट हो सकते हैं और परफॉर्म कर सकते हैं. दुबे के चयन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज विश्व कप टीम में चयन का दावेदार है. और कुछ ही बल्लेबाज शिवम दुबे जैसे प्रचंड प्रहार लगा सकते हैं. मुझे दुबे के प्रचंड प्रहार बहुत ही पसंद हैं. जब आपके पास इस तरह के खिलाड़ी होते हैं, तो मैं तो उन्हें अपनी टीम में रखूंगा. फ्लेमिंग ने यह भी कहा कि टीम इंडिया का सेलेक्टर होना संभवत: विश्व क्रिकेट में सबसे मुश्किल जॉब में से एक है. एक तरफ बतौर न्यूजीलैंडर इतना ज्यादार टैलेंट देखकर जलन होती है. और आईपीएल से नए युवा खिलाड़ी उभरकर सानने आ रहे हैं.
 

Advertisement

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
इंग्लैंड दिग्गज पॉल कॉलिंगवुड की बड़ी भविष्यवाणी, इन दो टीमों के बीच होगा T20 वर्ल्ड कप 2024 का फाइनल
"कुछ ही  बल्लेबाज उसके जैसे प्रचंड प्रहार लगा सकते हैं", फ्लेमिंग ने द्रविड़ को दिया विश्व कप टीम चयन का मंत्र
IPL 2024 SRH vs RR Qualifier 2: Predicted Playing XI, Head to Head Stats and Pitch Report
Next Article
IPL 2024 Qualifier 2: SRH और RR के बीच फाइनल में पहुंचने की जंग, इस प्लेइंग XI के साथ उतर सकती है दोनों टीमें
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;