"कुछ ही बल्लेबाज उसके जैसे प्रचंड प्रहार लगा सकते हैं", फ्लेमिंग ने द्रविड़ को दिया विश्व कप टीम चयन का मंत्र

T20 World Cup 2024: फ्लेमिंग ने अगरकर और द्रविड़ को मंत्र दिया है. बात बड़ी कही है, लेेकिन देखना होगा कि भारत का प्लान क्या है

द्रविड़ और रोहित शर्मा के T20 World Cup प्लान पर नजर लगी हुई है सभी की

नई दिल्ली:

अब जबकि जून में होने वाले टी20 विश्व कप (T20 World Cup) टीम का चयन नजदीक आ रहा है, तो भारतीय टीम को लेकर दिग्गजों के बयान बढ़ते जा रहे हैं. और इसमें  विदेशी भी शामिल हैं. कीवी पूर्व कप्तान और सीएसके के कोच स्टीफेन प्लेमिंग ने कहा है कि भारत को खेलने का तरीका तय करके इसी आधार पर टीम का चयन करना चाहिए. वहीं, CSK कोच ने चर्चाओं में चल रहे अपने लेफ्टी बल्लेबाज शिवम दुबे को भी विश्व कप टीम में जगह दिए जाने की पुरजोर वकालत की. जहां कुछ खिलाड़ियों के नाम टीम में पक्के हैं, तो वहीं बाकियों को लेकर अजित अगरकर एंड कंपनी में जोरदार मंथन चल रहा है. और फैंस, पूर्व क्रिकेटरों और पंडितों में टीम को लेकर बहुत ही उत्सुकता बनी हुई है. 

इसी को लेकर फ्लेमिंग ने कहा कि मेरे लिए अहम बात यह है कि आप विश्व कपके दौरान किस तरह की क्रिकेट खेलना चाहते हैं. भारतीय स्टॉफ ने विदेशी जमीं पर होने वाली मेगा इवेंट के लिए खेलने की किस सही शैली का चयन किया है. उन्होंने कहा कि इसके बाद खिलाड़ियों को इस प्लान में शामिल करें. बजाय इसके कि खिलाड़ियों का चयन करने के बाद बाद उन्हें गेम प्लान में फिट किया जाए.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व कप्तान ने मुंबई इंडियंस के साथ खेले जाने वाले मैच के पूर्व संध्या पर कहा कि मैं तो खेलने की शैली की ओर ही देखूंगा और जिसे मैं पहले चुनना पसंद करूंगा. इसके बाद मैं ऐसे खिलाड़ियों का चयन करूंगा, जो इसमें फिट हो सकते हैं और परफॉर्म कर सकते हैं. दुबे के चयन के सवाल पर उन्होंने कहा कि यह बल्लेबाज विश्व कप टीम में चयन का दावेदार है. और कुछ ही बल्लेबाज शिवम दुबे जैसे प्रचंड प्रहार लगा सकते हैं. मुझे दुबे के प्रचंड प्रहार बहुत ही पसंद हैं. जब आपके पास इस तरह के खिलाड़ी होते हैं, तो मैं तो उन्हें अपनी टीम में रखूंगा. फ्लेमिंग ने यह भी कहा कि टीम इंडिया का सेलेक्टर होना संभवत: विश्व क्रिकेट में सबसे मुश्किल जॉब में से एक है. एक तरफ बतौर न्यूजीलैंडर इतना ज्यादार टैलेंट देखकर जलन होती है. और आईपीएल से नए युवा खिलाड़ी उभरकर सानने आ रहे हैं.