फिर बोला सूर्यकुमार यादव का बल्ला, 18 गेंद में फिप्टी जड़कर बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने एक और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है.

फिर बोला सूर्यकुमार यादव का बल्ला, 18 गेंद में फिप्टी जड़कर बड़ा रिकॉर्ड किया अपने नाम

Ind vs SA 2nd T20I

खास बातें

  • सूर्यकुमार की तूफानी बल्लेबाजी !
  • सूर्यकुमार के 22 गेंदोें पर 61 रन
  • सूर्य ने जड़े 5 चौके और 5 ही छक्के
नई दिल्ली:

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच गुवाहाटी में खेले जा रहे दूसरे टी-20 मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने ज़बरदस्त बल्लेबाज़ी करते हुए 22 गेंद में 61 रन की शानदार पारी खेली. इससे पहले उन्होंने मात्र 18 गेंद में अर्धशतक जड़ नया कीर्तिमान स्थापित कर दिया. वे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दुनिया सबसे तेज़ 1000 रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. सूर्यकुमार यादव ने 573 गेंदों में ये एक हज़ार रन पूरे किए हैं. सूर्यकुमार यादव से पहले अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में दूसरे नंबर पर ग्लेन मैक्सवेल हैं, जिन्होंने 604 गेंदों पर एक हजार रन बनाए हैं, तो वहीं तीसरे नंबर पर काबिज कोलिन मुनरो ने 635, विंडीज के एविन लुईस ने 640 और पांचवें नंबर पर काबिज श्रीलंका के थिसारा परेरा ने टी20 में एक हजार रनाने के लिए 654 गेंदों को सहारा लिया.

SPECIAL STORIES:

 पहले सांप ने डाला खलल, तो फिर उड़ गयी टॉवर की लाइट, इंतजाम पर उठा सवाल


जब भारत और दक्षिण अफ्रीका दूसरे टी-20 मैच के दौरान मैदान में घुस आया सांप

तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का ऐलान, नजर दौड़ा लें कि कौन-कौन चुना गया

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ ताबड़तोड़ अर्धशतक लगाने के साथ ही सूर्यकुमार यादव ने एक और रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया है. 18 गेंदमें अर्धशतक लगाते ही भारत की तरफ से टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज़ फिफ्टी लगाने वाले वे युवराज सिंह के बाद संयुक्त रूप से दूसरे भारतीय बन गए हैं. युवराज सिंद के नाम टी-20 क्रिकेट में सबसे तेज़ फिफ्टी लगाने का रिकॉर्ड दर्ज है. साल 2007 में टी-20 विश्व कप के दौरान ही युवपाज सिंह ने इंग्लैंड के खिलाफ 12 गेंद में 50 रन बनाए थे. इसके अलावा के एल राहुल ने भी साल 2021 में स्कॉटलैंड के खिलाफ 18 गेंद में 50 रन बनाए थे. टी-20 क्रिकेट में ये सुर्यकुमार यादव का नौंवा अर्धशतक है. विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने तीसरे विकेट के लिए 42 गेंद में 102 रन की साझेदारी भी की. 

आपको बता दें कि मैच सूर्यकुमार यादव ने सबसे ज्यादा 61 रनों की धमाकेदार पारी खेली. जिसमें उन्होंने 5 चौके और 5 ही शानदार छक्के लगाए. इसके अलावा के एल राहुल ने भी 28 गेंद में 57 रन की शानदार पारी खेली. विराट कोहली ने 49 नाबाद तो वहीं कप्तान रोहित शर्मा ने 43 रन की पारी खेली.

यह भी पढ़ें:

सुरेश रैना ने बल्लेबाज़ को मैच के दौरान दी जादू की झप्पी, Video वायरल

'बुमराह को लेकर आयी अच्छी खबर, लेकिन बड़ा सवाल अभी भी सिर पर मंडरा रहा

'"वो हमेशा विक्टिम कार्ड खेलते हैं", दीप्ति शर्मा वाले रन आउट पर आया आर अश्विन का बयान

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com