"वो हमेशा विक्टिम कार्ड खेलते हैं", दीप्ति शर्मा वाले रन आउट पर आया आर अश्विन का बयान

अश्विन ने कहा कि सब लोग केवल दीप्ति से ही सवाल कर रहे हैं लेकिन कोई चार्ली डीन से जाकर नहीं पूछता कि उन्होंने क्रीज़ जल्दी क्यों छोड़ी थी?

india women vs england women

खास बातें

  • अश्विन ने दीप्ति शर्मा के रन आउट को लेकर दिया बड़ा बयान
  • इंग्लैंड की चार्ली डीन को रनआउट करके दीप्ति शर्मा आई चर्चाओं में
  • आईपीएल में जॉस बटलर को आउट कर अश्विन आए थे चर्चाओं में
नई दिल्ली:

भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच पिछले दिनों खेले गए आखिरी वनडे मैच में दीप्ति शर्मा (Deepti Sharma Run Out)  द्वारा चार्ली डीन को किया गया रन आउट विश्व क्रिकेट में चर्चा का विषय पर बना हुआ है. पूर्व क्रिकेटर्स से लेकर क्रिकेट पंडित व हर कोई इस पर अपनी -अपनी राय इस पर दे रहा है. इसी बीच भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin On Deepti Sharma Run Out) ने भी इस पर अब खुलकर अपनी बात रखी है.  
अश्विन भी आईपीएल 2019 के दौरान उस वक्त चर्चा में आए थे जब उन्होंने इसी तरह से जॉस बटलर को आउट किया था. वहीं इस घटना के बारे में साफ तौर पर बात करते हुए, अश्विन ने कहा है कि "हां, मैं चार्ली डीन को दीप्ति शर्मा द्वारा किए गए नॉन-स्ट्राइकर एंड पर रन-आउट के बारे में बात कर रहा हूं मैं पहले ही इस विषय पर काफी कुछ बोल चुका हूं. इसलिए मुझे संक्षिप्त में समझाता हूं, शॉर्ट एंड स्विट, जैसै रिस्क बनाम रिवार्ड होता है, ठीक उसी तरह जैसे कोई बल्लेबाज़ स्पिनर या तेज़ गेंदबाज़ के खिलाफ क्रीज से बाहर निकलने पर जानता है कि एक विकेटकीपर उन्हें स्टंपिंग करके आउट कर सकता है.

इसी तरह, एक नॉन-स्ट्राइकर को भी पता होना चाहिए कि उसे रन आउट किया जा सकता है, अगर वे क्रीज से बाहर निकलते रहते हैं और एक्स्ट्रा यार्ड लेते रहते हैं.” अश्विन ने ये भी कहा कि सब लोग केवल दीप्ति से ही सवाल कर रहे हैं लेकिन कोई चार्ली डीन से जाकर नहीं पूछता कि उन्होंने क्रीज़ जल्दी क्यों छोड़ी थी?


आपको बता दें कि इस मैच के बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने भी कहा था कि दीप्ति ने जो भी किया वो रूल के मुताबिक बिल्कुल ठीक है और मैं अपनी प्लेयर को ही स्पोर्ट करुंगी. 
ये था पूरा मामला


भारत और इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीमों के बीच खेले गए तीसरे और आखिरी टी-20 मैच में दरअसल दीप्ति ने नॉन स्ट्राइक छोर पर गेंदबाजी करने से पहले आगे निकल गई डीन को रन आउट किया जिसने भारत को मैच जीताने में अहम भूमिका निभाई. चार्ली डीन तब 47 रन पर खेल रही थी और इंग्लैंड को जीत के लिए 17 रन की दरकार थी. यह रन आउट खेल के नियमों के अनुसार था लेकिन इंग्लैंड के खिलाड़ी इससे खुश नहीं थे. दीप्ति के इस तरीके ने एक बार फिर से ‘खेल भावना' को लेकर बहस शुरू कर दी थी. 
एशिया कप की शुरुआत से पहले भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा है कि इंग्लैंड में हुए विवाद को पीछे छोड़कर अब हमें आगे बढ़ने की ज़रुरत है.

यह भी पढ़ें:

यूनिवर्स बॉस गेल और सहवाग सहित कई दिग्गजों में गरबा फेस्टिवल में डांस से बांधा समां, video

यूनिवर्स बॉस गेल और सहवाग सहित कई दिग्गजों में गरबा फेस्टिवल में डांस से बांधा समां, video

Video: श्रीलंकाई दिग्गज ने फाइनल में तेंदुलकर के स्टंप को उड़ाया, पहली गेंद पर बोल्ड कर मास्टर ब्लास्टर को चौंकाया

VIDEO: बाकी खबरों के VIDEO देखने के लिए हमारा YOU-TUBE चैनल सब्सक्राइब करें

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com