चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले राशिद खान, ऐसे जीता फैन्स का दिल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने देश में हो रही तख्तापलट को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं

चेहरे पर अफगानी झंडा बनाकर खेले राशिद खान, ऐसे जीता फैन्स का दिल

राशिद खान ने जीता दिल

अफगानिस्तान (Afghanistan) के स्टार स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने अपने देश में हो रही तख्तापलट को लेकर सुर्खियों में आ गए हैं. दरअसल अफगानिस्तान में इस समय तख्तापलट हो गया है, वहां अब तालिबान का कब्जा हो गया है. ऐसे में अफगानिस्तान में रहने वाले लोग दहशत में हैं. जिससे अफगानिस्तानी क्रिकेटर राशिद खान काफी इमोशनल हो गए हैं और साथ ही अपने ही अंदाज में शांती का संदेश पूरे विश्व जगत को दे रहे हैं. इंग्लैंड में चल रहे 'द हंड्रेड' टूर्नामेंट (The Hundred) टूर्नामेंट में राशिद खेल रहे हैं. इस टूर्नामेंट में राशिद ट्रेंट रॉकेट्स की टीम की ओर से खेल रहे हैं. 20 अगस्त को खेले गए मैच के दौरान ट्रेंट रॉकेट्स की टीम को हार का सामना करना पड़ा लेकिन इस मैच के दौरान राशिद ने कुछ ऐसा किया जिसकी चर्चा पूरा सोशल मीडिाय कर रहा है. 

मोहम्मद सिराज की फैन बनी पाकिस्तानी स्पोर्ट्स एंकर, कहा, इन तीन वजह से यह गेंदबाज है स्पेशल- Video

दरअसल मैच के दौरान राशिद खान मैदान पर उतरे लेकिन उनके चेहरे पर अफगानी झंडा बना हुआ था. ऐसा कर राशिद ने अपने देश के प्रति प्यार को दर्शाया और साथ ही शांत की संदेश भी दिया. सोशल मीडिया पर राशिद के इस एक्ट की खूब तारीफ हो रही है. राशिद के इस जज्बे को फैन्स सलाम कर रहे हैं और साथ ही सांत्वना भी देते नजर आ रहे हैं.

बता दें कि राशिद ने कुछ दिन पहले अपने सोशल मीडिया पर तस्वीर भी शेयर की थी जिसमें उनके चेहरे पर अफगानी झंडा बना हुआ था. राशिद ने लिखा था. 'आइए आज हम अपने राष्ट्र को महत्व देने के लिए कुछ समय निकालें और बलिदानों को कभी न भूलें. हम शांतिपूर्ण, विकसित और संयुक्त राष्ट्र के लिए आशा और प्रार्थना करते हैं.'

अफगानी क्रिकेटरों के उत्साह में कमी नहीं, ट्रेनिंग के लिए लौटे, श्रीलंका में खेलनी है सीरीज


'द हंड्रेड' के बाद अब राशिद खान आईपीएल के दूसरे फेज में खेलने के लिए यूएई जाने वाले हैं. आईपीएल का दूसरा दौर 19 सितंबर से यूएई में खेला जाने वाला है. राशिद हैदराबाद टीम के अहम सदस्य हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ दिन पहले मोहम्मद कैफ ने श्रीलंका सीरीज को लेकर खास बात की थी. ​