इस वजह से राशिद खान ने ठुकरा दिया अफगानिस्तान टी20 टीम की कप्तानी

राशिद (Rashid Khan) बोले कि आप के एक या दो साल हैं, तो आप खुद का प्रबंधन करते हैं और चीजों को समझते हैं. इसके बाद ही भूमिका के साथ सामंजस्य आसान हो जाता है. एक बार जब बोर्ड ने मेरी मनोदशा को जाना, तो मैं कप्तान था. यही कारण है कि बोर्ड किसी और शख्स के लिए जगह को खाली रखा, जबकि मैं उप-कप्तान बना रहूंगा. 

इस वजह से राशिद खान ने ठुकरा दिया अफगानिस्तान टी20 टीम की कप्तानी

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान

नई दिल्ली:

क्रिकेटर जगत में खिलाड़ी कप्तान बनने के लिए तरसते हैं, लेकिन अफगानिस्तान के स्टार लेग स्पिनर राशिद खान (Rashid Khan) ने राष्ट्रीय टी20 टीम का कप्तान बनने से इनकार कर दिया है और उनके इस फैसले से बहुत बड़ा वर्ग हैरान है. राशिद खान का मानना है कि वह कप्तान के मुकाबले बतौर खिलाड़ी  ज्यादा उपयोगी हैं. 

राशिद ने कहा कि मैं इस बात को लेकर बहुत ही स्पष्ट हूं कि मैं बतौर खिलाड़ी ज्यादा बेहतर हूं. मैं उप-कप्तान की भूमिका में कप्तान की हर संभव मदद करके खुश हूं. मेरे लिए यह बेहतर है कि मैं इस पद से दूर रहें. ध्यान दिला दें कि साल 2019 वर्ल्ड के बाद राशिद खान को तीनों फॉर्मेटों के लिए कप्तान बनाया गया था, लेकिन जल्द ही उनकी जगह असगर अफगान को कप्तान नियुक्त किया गया. 

सौरव का 25 साल पुराना रिकॉर्ड तोड़ चर्चाओं में आ गए कीवी ओपनर डेवोन कोनवे, और रिकॉर्ड भी जानें

राशिद बोले कि आप के एक या दो साल हैं, तो आप खुद का प्रबंधन करते हैं और चीजों को समझते हैं. इसके बाद ही भूमिका के साथ सामंजस्य आसान हो जाता है. एक बार जब बोर्ड ने मेरी मनोदशा को जाना, तो मैं कप्तान था. यही कारण है कि बोर्ड किसी और शख्स के लिए जगह को खाली रखा, जबकि मैं उप-कप्तान बना रहूंगा. 

जो डेवोन कोनवे ने कर डाला, वह टेस्ट इतिहास के 144 साल में बड़े-बड़े नहीं कर सके

इससे पहले इस हफ्ते राशिद खान ने अफगानिस्तान क्रिकेट के लिए अग्रणी भूमिका निभाने के लिए असगर अफगान की तारीफ की थी. पिछले दिनों ही हशमतुल्लाह शाहिदी को नया वनडे और टेस्ट कप्तान बनाया गया था. सोमवार को ही अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड की बैठक में यह फैसला लिया गया कि राशिद खान टी20 टीम के कप्तान बने रहेंगे, लेकिन अब इसे स्वीकारने से राशिद ने इनकार कर दिया है. 

VIDEO: कुछ महीने पहले आईपीएल मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ में बिके थे. ​

  


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com