दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को जगह मिलनी तय, रोहित को लेकर सस्पेंस

Team India selection committee meeting on Thursday: भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से शुरू होगा. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को और तीसरा मुकाबला 14 दिसंबर को खेला जाएगा.

दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान, इन खिलाड़ियों को जगह मिलनी तय, रोहित को लेकर सस्पेंस

Team India selection committee meeting: दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए इस दिन होगा टीम इंडिया का ऐलान

Team India selection committee is scheduled to meet on Thursday: सूर्यकुमार यादव की अगुवाई में भारतीय क्रिकेट टीम अभी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पांच टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज खेल रही है. इस सीरीज का आखिरी मुकाबला 3 दिसंबर को खेला जाना है. इस सीरीज के बाद भारत को दक्षिण अफ्रीका का दौरा करना है और इसके लिए गुरूवार को टीम का ऐलान संभव है. दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर टीम इंडिया को टी20, वनडे और टेस्ट सीरीज खेलनी है. 10 दिसंबर से शुरू होने वाली सीरीज के लिए फैंस की नजरें इस बात पर हैं कि आखिर टीम इंडिया में किसे जगह मिलेगी और किसे नहीं.

क्रिकबज की रिपोर्ट के अनुसार, गुरुवार सुबह दिल्ली में चयन समिति की  बैठक होने वाली है. इस बैठक में अजीत अगरकर की अगुवाई में चयन समिति दक्षिण अफ्रीकी दौरे के लिए टीम इंडिया का चुनाव करेगी. इस दौरान सभी अफ्रीकी दौरे पर सभी प्रारूपों के लिए टीम का ऐलान होगा.


रिपोर्ट की मानें तो मौजूदा समय में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए जिस टीम का ऐलान किया गया है, उसी टीम को दक्षिण अफ्रीकी दौरे पर होने वाली टी20 सीरीज के लिए मौका मिलेगा. जबकि वनडे सीरीज के लिए विश्व कप 2023 के लिए टीम इंडिया का हिस्सा रहे अधिकतर खिलाड़ियों को मौका मिलेगा. हालांकि, विराट कोहली इस वनडे सीरीज के लिए टीम का हिस्सा नहीं होंगे, यह तय है.

वहीं अभी यह भी तय नहीं है कि वनडे सीरीज के लिए टीम की अगुवाई कौन करेगा. रोहित शर्मा वनडे सीरीज में खेलेंगे या नहीं, इसको लेकर अभी कुछ स्पष्ट नहीं है. इस बात की संभवानाएं अधिक है कि रोहित शर्मा इस सीरीज से बाहर रहे. बात अगर टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज की करें तो सूर्यकुमार यादव एक बार फिर टीम की अगुवाई करते हुए दिखाई देंगे, यह लगभग तय माना जा रहा है, क्योंकि चोटिल हार्दिक पांड्या अभी कुछ दिन और बाहर रहने वाले हैं. बात अगर टेस्ट सीरीज की करें तो रोहित शर्मा टेस्ट में टीम इंडिया के कप्तान होंगे. रोहित टेस्ट सीरीज में खेलते हुए दिखाई देंगे, यह तय माना जा रहा है.

भारत का दक्षिण अफ्रीका दौरा 10 दिसंबर को तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज से शुरू होगा. इस सीरीज का दूसरा मुकाबला 12 दिसंबर को और तीसरा मुकाबला 14 दिसंबर को खेला जाएगा. इसके बाद दोनों देश तीन वनडे अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज में एक दूसरे के आमने-सामने होंगे. पहला वनडे 17 दिसंबर को होगा, जबकि दूसरा 19 दिसंबर को और सीरीज का आखिरी वनडे 21 दिसंबर को खेला जाना है. इसके बाद दोनों देश दो टेस्ट मैच की सीरीज खेलेंगे. इस सीरीज का पहला मैच 26 से 30 दिसंबर के बीच होगा, जबकि दूसरा मैच 03 जनवरी से 07 जनवरी के बीच होगा.

यह भी पढ़ें: राहुल द्रविड़ T20 World Cup 2024 के बाद भी रहेंगे मुख्य कोच? पूर्व कप्तान के दूसरे कार्यकाल को लेकर आई बड़ी अपडेट

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: "रवींद्र जडेजा को इसलिए बैन किया गया..." हार्दिक पांड्या की ट्रेडिंग पर भड़के कोलकाता के पूर्व टीम डायरेक्टर