चुनी गई टीम संतुलित, लेकिन चोटिल शमी को शामिल करना थोड़ा जोखिम भरा : गावस्‍कर

चुनी गई टीम संतुलित, लेकिन चोटिल शमी को शामिल करना थोड़ा जोखिम भरा : गावस्‍कर

मोहम्मद शमी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि चोटों से जूझ रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी को वर्ल्‍डकप टी-20 के लिए भारतीय टीम में शामिल करना थोड़ा जोखिम भरा है, लेकिन उन्‍होंने कहा कि घोषित टीम में 'गजब का संतुलन' है। शमी को आस्ट्रेलिया का दौरा करने वाली टीम में शामिल किया गया था, लेकिन चोट के कारण उन्हें एक भी गेंद फेंके बिना दौरे से वापस लौटना पड़ा। आठ मार्च से तीन अप्रैल तक होने वाली टी-20 वर्ल्‍डकप के लिए भी उनका चयन फिटनेस पर निर्भर करेगा।

एशिया कप में मिलेगा शमी को गेंदबाजी का मौका
वर्ल्‍डकप 2015 के बाद से भारत के लिए नहीं खेलने वाले शमी के संदर्भ में गावस्कर ने  NDTV से कहा, 'इसमें (शमी को शामिल करने में) थोड़ा जोखिम है। हालांकि यह प्रारूप छोटा है (वह चार ओवर फेंक सकता है)। टी20 वर्ल्‍डकप के लिए एक माह से अधिक का समय बचा है और एशिया कप में भी उसे गेंदबाजी का काफी मौका मिलेगा।' सनी ने कहा कि कुल मिलाकर शमी और बाएं हाथ के स्पिनर पवन नेगी को शामिल करने से टीम मजबूत होगी, लेकिन वह लेग स्पिनर भी चाहते थे। ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन और बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जडेजा टीम के लिए मुख्य स्पिन जोड़ी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मनीष पांडे को धैर्य रखना चाहिए
गावस्कर ने कहा, 'यह अच्छी टीम है, मेरा मानना है कि लेग स्पिनर अधिक विकल्प देता, लेकिन चयनकर्ताओं ने टीम को बरकरार रखा। आस्ट्रेलिया में टीम का संतुलन शानदार था और यह संतुलन बदला नहीं है। नेगी और शमी के शामिल होने से टीम मजबूत हुई है।' मनीष पांडे को टीम में शामिल नहीं किए जाने संबंधी सवाल पर गावस्कर ने कहा, 'मनीष पांडे को मेरी सलाह है कि वह अधिक धैर्य रखे। उसे श्रीलंका सीरीज (नौ फरवरी) में अच्छा प्रदर्शन करना चाहिए और स्थायी चयन का दावा पेश करना चाहिए। कुछ खिलाड़ियों को मौका नहीं मिल पाता। खिलाड़ियों को प्रयास जारी रखने चाहिए।' महेंद्र सिंह धोनी को काफी पहले  कप्तान घोषित किए जाने पर गावस्कर ने कहा, 'चयन समिति ने धोनी पर भरेासा जताया जिससे उनका आत्मविश्वास बढ़ेगा।'