विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup: "विराट के साथ समस्या यह है..." संजय मांजरेकर ने बताया आखिर क्यों फ्लॉप हो रहे कोहली

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 अभी तक अच्छा नहीं रहा है. न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए तीन मैचों में पूर्व कप्तान बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं.

T20 World Cup: "विराट के साथ समस्या यह है..." संजय मांजरेकर ने बताया आखिर क्यों फ्लॉप हो रहे कोहली
Sanjay Manjrekar: संजय मांजरेकर ने बताया कि आखिर क्यों विराट कोहली अमेरिका में हुए फ्लॉप

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली के लिए आईसीसी टी20 विश्व कप 2024 अभी तक अच्छा नहीं रहा है. न्यूयॉर्क के नसाउ काउंटी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में हुए तीन मैचों में पूर्व कप्तान बुरी तरह फ्लॉप हुए हैं. विराट कोहली आयरलैंड के खिलाफ 1, पाकिस्तान के खिलाफ 4 और अमेरिका के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए. भारतीय टीम ग्रुप स्टेज का अपना आखिरी मुकाबला फ्लोरिडा में कनाडा के खिलाफ खेलेगी. वह बल्लेबाजी के लिए मुफीद पिच है. जबकि न्यूयॉर्क की पिच तेज गेंदबाजों के मददगार रही और इसके स्लो आउटफील्ड ने मैदान को बल्लेबाजों का क्रबगाह बना दिया. विराट कोहली इससे पहले आईपीएल में खेले थे, जहां उन्होंने 150 से अधिक की स्ट्राइक रेट से 700 से अधिक रन बनाए थे. वहीं विराट कोहली के खराब फॉर्म को लेकर टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी और कमेंटेटर ने कहा है कि विराट कोहली को अपने पुराने अंदाज को वापस लाना होगा.

टी20 विश्व कप से पहले आईपीएल में विराट ने अपने गेम में बदलाव किया और वह अब अधिक आक्रामक होकर सामने आए. हालांकि, मांजरेकर चाहते हैं कि वह टी20 विश्व कप 2024 के लिए अपनी पुरानी शैली में लौट आएं. संजय मांजरेकर ने ईएसपीएनक्रिकइन्फो पर एक बातचीत में स्वीकार किया कि आईपीएल 2024 के दौरान विराट के स्ट्राइक-रेट पर गहन चर्चा हुई थी, जिसने उन्हें अपनी रणनीति बढ़ाने के लिए प्रेरित किया.

संजय मांजरेकर को लगता है कि कोहली टी20 विश्व कप 2024 में आईपीएल वाली मानसिकता को दोहराने की कोशिश कर रहे हैं जो एक समस्या है. संजय मांजरेकर ने कहा,"विराट कोहली के साथ समस्या यह है कि पिछले दो सालों में उनके स्ट्राइक रेट के बारे में बहुत चर्चा हुई है, और इस आईपीएल सीज़न के दौरान उन्होंने इसे पूरी तरह से बदल दिया. उनका स्ट्राइक रेट 150 तक पहुंच गया था, हालांकि अन्यों का लगभग 200 था, लेकिन वह यह एक अलग विषय है. वह शायद उसी मानसिकता के साथ टी20 विश्व कप में आए होंगे, लेकिन पिचों को देखते हुए, पुराने विराट कोहली काफी बेहतर होते, इसलिए, मुझे लगता है कि किसी को उनसे कहना चाहिए कि वह अपने उस पुराने संस्करण को वापस लाएं और जब पिचें सपाट हो जाएं तो फिर से बदलाव करें."

बता दें, विराट कोहली ने आईपीएल 2024 में 15 मैचों में 154.70 की स्ट्राइक रेट और 61.75 की औसत से 741 रन बनाए. विराट ने आईपीएल 2024 में 62 चौके और 38 छक्के लगाए. इस दौरान उनके बल्ले से 1 शतक और पांच अर्द्धशतक भी आए हैं. भारतीय टीम अपना अगला मुकाबला अब फ्लोरिडा में खेलेगी और फैंस को उम्मीद होगी कि विराट फॉर्म में वापसी करें और एक बड़ी पारी खेलें. भारतीय टीम इसके बाद सुपर-8 के मैच खेलने वेस्टइंडीज जाएगी. जहां विराट कोहली का रिकॉर्ड शानदार है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup 2024: सुपर-8 की रेस से पाकिस्तान का बाहर होना तय! इस वजह से फ्लोरिडा में लगाई गई इमरजेंसी, मैच होगा रद्द?

यह भी पढ़ें: ICC T20 World Cup 2024: पाकिस्तान या अमेरिका? ग्रुप-ए से कौन पहुंचेगा सुपर-8 में, श्रीसंत ने किया इस टीम का समर्थन

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Babar Azam: स्टार्क, बुमराह या शाहीन नहीं, बल्कि इस गेंदबाज का सामना करना मुश्किल, बाबर आजम ने बताया
T20 World Cup: "विराट के साथ समस्या यह है..." संजय मांजरेकर ने बताया आखिर क्यों फ्लॉप हो रहे कोहली
Zim vs Ind 5th T20I: in important over Rinku Singh turns out to be special batsman, this stats clearly says
Next Article
Zim vs Ind 5th T20I: खास ओवरों में रिंकू सिंह बन जाते हैं टीम इंडिया के लिए रॉकेट, यह रिकॉर्ड बहुत ही खास है
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;