T20 World Cup: पाक के खिलाफ मिली हार के बाद इंडिया की बढ़ी मुसीबत, पांड्या पहुंचे अस्पताल

भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में भारतीय ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का कंधा चोटिल हुआ है जिसकी वजह से उन्हें अस्पताल में स्कैन के लिए भेजा गया है.

खास बातें

  • पाकिस्तान ने भारत को दी शिकस्त
  • हारिस रऊफ ने हार्दिक पांड्या को बनाया अपना शिकार
  • बल्लेबाजी में फ्लॉप हुए पांड्या
अबू धाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) में भारतीय टीम की शुरुआत कुछ खास नहीं हुई है. 2007 की T20 वर्ल्ड कप विजेता को पड़ोसी देश पाकिस्तान के खिलाफ अपने पहले ही मुकाबले में शिकस्त का सामना करना पड़ा है. T20 वर्ल्ड कप 2021 के 16वें मुकाबले में विपक्षी टीम ने भारतीय टीम को खेल के हर विभाग में मात दी. चाहे वो गेंदबाजी हो या बल्लेबाजी. टीम मैनेजमेंट ने पाकिस्तान के खिलाफ हाईवोल्टेज मुकाबले में लय में चल रहे ऑलराउंडर खिलाड़ी शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) की जगह अनुभवी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) को तवज्जो दी थी. लेकिन वह टीम की उम्मीदों पर कुछ खास खरे नहीं उतर पाए. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK: मैच हारे, लेकिन विराट कोहली ने बनाया यह बड़ा रिकॉर्ड


टीम इंडिया को जब आखिरी ओवरों में तेजी से रन बनाने की जरूरत थी उस दौरान पांड्या पाक गेंदबाजों के सामने झुझते नजर आए. वह पाकिस्तान के खिलाफ पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए आठ गेंद में दो चौके की मदद से महज 11 रन की पारी खेलकर हारिस रऊफ (Haris Rauf) का शिकार बनें. पांड्या का शानदार कैच पाक कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने लपका. 

यह भी पढ़ें- 

IND vs PAK मैच में अंपायर से हुई यह बड़ी चूक, भड़के भारतीय फैंस

मैच के दौरान बल्लेबाजी करते समय पांड्या अपना दाहिना कंधा भी चोटिल कर बैठे. इस घटना के पश्चात् उन्हें तुरंत स्कैन के लिए अस्पताल ले जाया गया, वहीं मैच में उनकी जगह क्षेत्ररक्षण के लिए मैदान में ईशान किशन (Ishan Kishan) उतरे.

यह भी पढ़ें- 

''कानून की यॉर्कर से बुकीज़ हो जाएंगे क्लीन बोल्ड'': UP पुलिस ने दी सट्टेबाजों को चेतावनी; देखें वीडियो

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


भरसक पिछले कुछ मुकाबलों से पांड्या का प्रदर्शन कुछ नहीं रहा हो, लेकिन उनके अंदर वो काबिलियत है अपने दिन पर वह अच्छे से अच्छे गेंदबाजों की चाल बिगाड़ सकते हैं. पांड्या ने टीम इंडिया के लिए अबतक 50 T20I क्रिकेट मैच खेलते हुए 34 पारियों में 19.0 की एवरेज से 495 रन बनाए हैं. वहीं गेंदबाजी के दौरान उन्होंने इतने ही मुकाबलों की 45 पारियों में 42 सफलता प्राप्त की है.