विज्ञापन
Story ProgressBack

T20 World Cup Final IND vs SA :रोहित-कोहली नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े 'X फैक्टर', वसीम अकरम ने बताया

India vs South Africa T20 World cup Final: बारबाडोस में भारत और साउथ अफ्रीका के बीच सुपरहिट फाइनल खेला जाने वाला है. फैन्स इस मैच का इंतजार कर रहे हैं.

Read Time: 3 mins
T20 World Cup Final IND vs SA :रोहित-कोहली नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े 'X फैक्टर', वसीम अकरम ने बताया
Wasim Akram on T20 World cup Cup 2024

T20 World Cup Final IND vs SA: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा. दोनों टीमों का परफॉर्मेंस शानदार रहा है. अब तक भारत और साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप में एक भी मैच नहीं हारी है. ऐसे में यह मैच काफी रोमांचक होने की उम्मीद है. बता दें कि पहली बार साउथ अफ्रीका वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंचा है तो वहीं भारतीय टीम तीसरी बार टी-20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंची है. 10 साल पहले भारतीय टीम 2014 में टी-20 वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी लेकिन श्रीलंका से हार कर बाहर हो गई थी. बता दें कि एक ओऱ जहां साउथ अफ्रीका ने एक बार भी वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीता है तो वहीं, भारत के पास विश्व कप तीसरी बार जीतने का मौका है.

Latest and Breaking News on NDTV

दो दफा भारतीय टीम ने वनडे वर्ल्ड कप का खिताब जीता है तो वहीं एक बार टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने में सफल रहे थे. अब भारत और साउथ अफ्रीकी टीम के बीच फाइनल है. उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम (Wasim Akram on IND vs SA Fianl) ने फाइनल को लेकर बात की और कहा है कि कुलदीप यादव टीम फाइनल में टीम इंडिया के लिए एक्स फैक्टर साबित हो सकते हैं. 

अकरम ने अपने इंस्टा पर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) और जसप्रीत बुमराह  (Wasim Akram on Jasprit Bumrah) को लेकर जिक्र किया और बताया कि इन दो खिलाड़ियों को महत्व फाइनल में क्या हो सकता है. वहीं, पूर्व पाकिस्तानी दिग्गज ने तबरेज शम्सी को लेकर भी बात की. 

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: bumrah on X

वसीम अकरम ने कहा, "फाइनल में भारत के पास कुलदीप यादव और बुमराह जैसे खिलाड़ी हैं जो मैच को पलट सकते हैं. दोनों टीमों के बीच मैच बारबाडोस में खेला जाएगा. जहां स्पिनर्स गेम में आ सकते हैं. भारत के पास बुमराह हैं. क्या गजब के गेंदबाज हैं. विश्व क्रिकेट में सबसे बेहतरीन.. उनके पास दिमाग है. वह यॉर्कर गेंद फेंकने वाले बेस्ट गेंदबाज हैं. अपनी गेंदबाजी में बुमराह अपनी स्पीड में जो विविधता लाते हैं वह भी कमाल का है. "

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: X@BCCI

अकरम ने इसके आगे कहा, "कुलदीप यादव के लिए मैं कब से कह रहा हूं, क्या गजब का गेंदबाज है. देखिए फाइनल में कुलदीप की गेंदबाजी काफी अहम है. साउथ अफ्रीका के पास भी तबरेज हैं. जो कलाई के स्पिनर हैं. फाइनल में कलाई के स्पिनर अपना कमाल दिखा सकते हैं. देखिए मिस्ट्री स्पिनर होना बीच के ओवरों में होना काफी अहम होता है. आजकल की क्रिकेट में यदि बीच के ओवरों में विकेट नहीं मिलेगी, स्कोर नहीं रूकेगा तो फिर मुश्किल आएगी. भारत के पास तीन स्पिनर हैं. जडेजा, अक्षर और फिर कुलदीप..कुलदीप बीच के ओवरों में विकेट भी लीं और बल्लेबाज को फंसाया भी है. कुलदीप ने हर टीम के साथ ये किया है. "

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SA: "कभी शक नहीं करना कि...", फाइनल से पहले कोहली को लेकर नासिर हुसैन का 'विराट' बयान हुआ वायरल
T20 World Cup Final IND vs SA :रोहित-कोहली नहीं बल्कि ये दो खिलाड़ी हैं टीम इंडिया के सबसे बड़े 'X फैक्टर', वसीम अकरम ने बताया
Rohit Sharma and Rahul Dravid pair will be seen in field last in T20 World Cup
Next Article
'खुशी' के बाद मिलेगा गम! आज के बाद कभी एक साथ नजर नहीं आएगी यह स्टार जोड़ी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;