T20 World Cup: कॉनवे ने गिरते-पड़ते पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान मुकाबले के दौरान कीवी विकेटकीपर खिलाड़ी डेवोन कॉनवे ने विकेट के पीछे एक शानदार कैच लपकते हुए सबको विस्मित कर दिया.

T20 World Cup: कॉनवे ने गिरते-पड़ते पकड़ा शानदार कैच, देखें Video

डेवोन कॉनवे ने शानदार कैच से सबको विस्मित किया

खास बातें

  • न्यूजीलैंड ने अफगानिस्तान को दी शिकस्त
  • डेवोन कॉनवे ने मोहम्मद शाहजाद का पकड़ा हैरान कर देना वाला कैच
  • ग्रुप B से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड पहुंची सेमीफाइनल में
अबुधाबी:

आईसीसी पुरुष T20 वर्ल्ड कप 2021 (ICC Men's T20 World Cup 2021) के सेमीफाइनल मुकाबले में कौन सी चार टीमें हिस्सा लेंगी उनका परिणाम सामने आ चूका हैं. ग्रुप A से इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया और ग्रुप B से पाकिस्तान और न्यूजीलैंड की टीम सेमीफाइनल में शिकरत करेगी. ग्रुप B से दूसरी कौन से टीम सेमीफाइनल में पहुंचेगी इसके लिए कल तक सभी की धड़कने तेज थीं. दरअसल T20 वर्ल्ड कप 2021 के 40वें मुकाबले में अगर अफगान टीम न्यूजीलैंड को मात देने में कामयाब हो जाती तो अफगानिस्तान के साथ-साथ भारतीय टीम के पास भी सेमीफाइनल में पहुंचने का मौका था, लेकिन ऐसा नहीं हो पाया. 

न्यूजीलैंड बनाम अफगानिस्तान का मुकाबला कल अबुधाबी स्थित शेख जायद क्रिकेट स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में अफगान टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया और निर्धारित ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 124 रन बनाने में कामयाब रही. वहीं लक्ष्य का पीछा करने उतरी कीवी टीम ने इसे 11 गेंद शेष रहते दो विकेट के नुकसान पर प्राप्त कर लिया. मैच के दौरान कीवी विकेटकीपर खिलाड़ी डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने विकेट के पीछे एक शानदार कैच लपकते हुए सबको विस्मित कर दिया.

शोएब अख्तर की बढ़ी मुसीबत, PTV ने ठोका इतनी बड़ी रकम का मानहानि का दावा


दरअसल न्यूजीलैंड के लिए तीसरा ओवर 29 वर्षीय तेज गेंदबाज एडम मिल्ने (Adam Milne) लेकर आए. मिल्ने की दूसरी गेंद पर अफगान सलामी बल्लेबाज मोहम्मद शाहजाद (Mohammad Shahzad) कुछ अलग तरह से शॉट लगाना चाहते थे. उन्होंने शॉर्ट पिच गेंद को अपर कट करना चाहा, लेकिन गेंद उनके बल्ले का अंदरूनी किनारा लेते हुए विकेट के पीछे उछल गई.

T20 World Cup: कैप्टन कोहली का सबसे बड़ा T20I रिकॉर्ड कीवी बल्लेबाज के निशाने पर

विकेटकीपिंग के लिए पीछे मुस्तैदी से तैनात डेवोन कॉनवे (Devon Conway) ने यहां छलांग लगाते हुए गेंद को कैच कर लिया. पहले-पहल तो गेंद उनके हाथों से बाहर निकल गई, लेकिन उन्होंने गिरते-पड़ते किसी तरह इस कैच को लपक लिया. नतीजा ये रहा कि विपक्षी बल्लेबाज शाहजाद को पहले विकेट के रूप में पवेलियन की राह देखनी पड़ी. 

India vs Namibia: फेंटेसी टिप्स और प्रिडिक्शंस 

. ​

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com