T20 World Cup: आकाश चोपड़ा ने बताया कि किस खिलाड़ी को हार्दिक की जगह टीम में शामिल करें चयनकर्ता, Video

T20 World Cup: अब विश्व कप टीम में बदलाव करने की आखिरी तारीख जबकि 15 अक्टूबर हो चुकी है, तो फैंस की नजरें बीसीसीआई पर लगी हैं.

T20 World Cup: आकाश चोपड़ा ने बताया कि किस खिलाड़ी को हार्दिक की जगह टीम में शामिल करें चयनकर्ता, Video

T20 World Cup: पूर्व ओपनर आकाश चोपड़ा

खास बातें

  • टीम बदलने की आखिरी तारीख अब है 15 अक्टूबर
  • हार्दिक को लेकर हैं सबसे ज्यादा सवाल
  • क्या बीसीसीआई करेगा बदलाव?
नयी दिल्ली:

अब यह तो आप जानते ही हैं कि आईसीसी (ICC) ने टी20 विश्व कप (T20 World Cup) के लिए घोषित मूल टीम में बदलाव के लिए पिछली तारीख को बढ़ाकर 15 अक्टूबर कर दिया है, तो भारतीय प्रशंसकों की बेकरारी दस अक्टूबर से बढ़कर अब शुक्रवार तक बढ़ गयी है. बेचैनी इस बात को लेकर कि हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का क्या होगा. और क्या बोर्ड उनकी जगह बदलाव करेगा और अगर करेगा तो वह खिलाड़ी कौन सा होगा. बहरहाल, प्रसिद्ध कमेंटेटर आकाश चोपड़ा (Aakash Chopra) ने वह नाम अपनी ओर से सुझाया है कि गेंदबाजी नहीं कर रहे हार्दिक की जगह किस खिलाड़ी को टी20 विश्व कप टीम में जगह दी जानी चाहिए.

चोपड़ा ने कहा कि भारत को यूएई में पेस विकल्पों की जरूरत होगी और हार्दिक की गेंदबाजी न करने की अनुपलब्धता टीम के विकल्पों को बहुत ज्यादा सीमित कर देगी. उन्होंने कहा कि इस बात को लेकर विमर्श जारी है कि पंड्या 15 सदस्यीय टीम में होने चाहिए या नहीं और यह अभी भी चल रहा है. उनके संभावित विकल्पों पर भी बात हो रही है. पूर्व ओपनर बोले कि यहां दो बातें हैं. पहली तो यह कि जब सेलेक्टरों ने हार्दिक का चयन किया हो, तो उन्होंने ऐसा यह सोचकर किया कि हार्दिक गेंदबाजी करेंगे. यही वजह रही कि टीम में केवल तीन ही पेसरों को शामिल किया गया है. हार्दिक का इस्तेमाल चौथे गेंदबाज के रूप में होना था.  


यह भी पढ़ें: 

ये हैं विश्व कप इतिहास के 4 सबसे यादगार पल, करोड़ों फैंस में अभी भी भर देते हैं जोश, Video

इस वजह से टीम विराट को पाकिस्तानी जोड़ी से 24 अक्टूबर को रहना होगा सावधान

T20 World Cup में टीम इंडिया का मेंटॉर बनने के लिए धोनी ने फीस नहीं ली है, सौरव गांगुली बोले

T20 World Cup: दो और गेंदबाज बतौर नेट बॉलर भारतीय टी-20 वर्ल्ड कप टीम से जुड़े, एक का चयन हैरानी भरा

आकाश ने कहा कि मुझे नहीं मालूम कि सेलेक्टरों को यह गारंटी दी गयी थी कि हार्दिक जल्द ही गेंदबाजी करना शुरू करेंगे. लेकिन हाल ही में रोहित ने पुष्टि की कि हार्दिक ने एक भी गेंद नहीं फेंकी हैं. वहीं, उनकी बल्लेबाजी पूरी तरह से नदारद है. उनका प्रदर्शन आईपीएल में स्तरीय नहीं रहा है. ऐसे में उन्हें टीम में नहीं रखा जा सकता. चोपड़ा ने भुवी को थोड़ा रंगविहीन दिखने के बाद कहा कि मुझे कोई हैरानी नहीं होगी कि अगर अगर हार्दिक की जगह शार्दूल ठाकुर को विश्व कप टीम में शामिल कर लिया जाता है. 

आकाश ने कहा कि चीजें यहां तेजी से बदल सकती हैं. मैं छह महीने पहले कह रहा था कि हार्दिक हमारे सबसे बहुमूल्य खिलाड़ी हैं, लेकिन अब छह महीने बाद मैं कह रहा हूं कि वह टीम का हिस्सा भी नहीं बनने की स्थिति में हैं. ऐसे में आप हैरान मत होइएगा, अगर उनकी जगह शार्दूल ले लेते हैं. चोपड़ा बोले कि टीम का संतुलन खासा प्रभावित हो चुका है क्योंकि आपके पास तीन पेसर हैं. इसमें से भी भुवी की फॉर्म फिफ्टी-फिफ्टी है. और  आपके पास बुमराह और शमी हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: IPL: विराट कोहली का आईपीएल खिताब जीतने का सपना फिर टूटा, कोलकाता ने चार विकेट से हराया