T20 WC: मैथ्यू वेड ने लगाया करामाती छक्का, अफरीदी के उड़ा दिए होश, लगा दी छक्‍कों की हैट्रिक- Video

AUS vs PAK 2nd Semi Final: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. यह मैच भी पहले सेमीफाइनल की तरह रोमांचक रहा और एक ओवर शेष रहते ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया

T20 WC: मैथ्यू वेड ने लगाया करामाती छक्का, अफरीदी के उड़ा दिए होश, लगा दी छक्‍कों की हैट्रिक- Video

T20 WC: मैथ्यू वेड ने लगाया करामाती छक्का

AUS vs PAK 2nd Semi Final: ऑस्ट्रेलिया ने दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया. यह मैच भी पहले सेमीफाइनल की तरह रोमांचक रहा और एक ओवर शेष रहते ऑस्ट्रेलिया ने यह मैच जीत लिया. ऑस्ट्रेलियाई टीम के जीत के हीरो डेविड वॉर्नर (David Warner) और मैथ्यू वेड (Matthew Wade) रहे. वॉर्नर ने जहां 30 गेंद पर 49 रन बनाए और तूफानी पारी खेलकर ऑस्ट्रेलिया को उम्मीद जगा दी. वॉर्नर ने अपनी पारी में 3 चौके और 3 छक्के लगाए. इसके अलावा मैथ्यू वेड ने इस मैच में जो किया किया उसे क्रिकेट फैन्स कभी नहीं भूल पाएंगे. बता दें कि वेड ने 17 गेंद पर नाबाद 41 रन की पारी खेली, जिसमें 2 चौके और 4 छक्के लगाए. स्टोइनिस ने 31 गेंद पर 40 रन बनाए, अपनी पारी में मार्कस ने 2 चौके और 2 छक्के लगाए.

AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

दरअसल ऑस्ट्रेलियाई टीम को आखिरी 2 ओवर में 22 रनों की दरकार थी. पाकिस्तान की ओर से 19वां ओवर दिग्गज तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी (Shaheen Afridi) लेकर आए थे. स्ट्राइक पर मार्कस स्टोइनिस थे. पहली गेंद पर कोई रन नहीं बनी तो वहीं दूसरी गेंद पर लेग बाइ को तौर पर 1 रन बने. इसके बाद तीसरी गेंद पर स्ट्राइक पर मैथ्यू वेड वापस आए. अफरीदी की तीसरी गेंद वाइड थी, जिसपर ऑस्ट्रेलिया को एक रन मिल गया. इसके बाद जो हुआ उसने ही मैच का पासा पलट दिया. 


T20 WC PAK vs AUS: बाबर आजम का करिश्माई कारनामा, T20 वर्ल्ड कप में तोड़ा World रिकॉर्ड

चौथी गेंद पर हसन अली ने वेड का कैच छोड़ दिया जिसने पाकिस्तान के लिए खतरे की घंटी बजा दी. इसके बाद वेड ने जो किया उसने इतिहास बना दिया. वेड ने चौथी, पांचवीं और छठी गेंद पर लगातार 3 गेंद पर 3 छक्के जड़कर ऑस्ट्रेलिया को ऐतिहासिक जीत दिला दी.

वनडे मैचों की कप्‍तानी के भविष्‍य को लेकर विराट कोहली से बात करेगी BCCI: सूत्रों ने NDTV से कहा

मैथ्यू वेड ने जड़ा करामाती छक्का
ऑस्ट्रेलियाई पारी के 19वें ओवर में मैथ्यू वेड ने एक ऐसा छक्का जमाया जिसने पाकिस्तान के गेंदबाज के होश उड़ा दिए. दरअसल मैच में शाहीन ने गजब की गेंदबाजी की थी. ऐेसे में वेड ने 19वें ओवर की चौथी गेंद पर बैठकर स्कूप शॉट माकर छक्का जमाया तो हर कोई चौंक गया. इस छक्के ने गेंदबाज की लेंथ को बिगाड़ दिया, यही कारण रहा कि वेड ने 19वें ओवर की आखिरी 3 गेंद पर 3 छक्का लगाकर ऑस्ट्रेलिया को 5 विकेट से जीत दिला दी. शाहीन ने इस ओवर में 22 रन लूटा दिए.

आखिरी 4 ओवर में 50 रन
ऑस्ट्रेलिया को आखिरी 4 ओवर में 50 रन की दरकार थी. पारी का 17वां ओवर हारिस रऊफ लेकर आए थे. इस ओवर में मार्कस स्टोइनिस ने हारिस की गेंद पर 10 रन जमाकर मैच को रोमांचक मोड़ पर पहुंचा दिया. 17वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया ने 13 रन बटोर लिए. इसके बाद अगला ओवर हसन अली लेकर आए. इस ओवर में भी ऑस्टेलियाई बल्लेबाजों ने धमाका किया और 15 रन बना दिए थे. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:ICC T20 वर्ल्ड कप: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम'