AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

Pakistan vs Australia, 2nd Semi-Final: दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तान के ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे आजतक किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था.

AUS vs PAK: मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास, ऐसा करने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बने

मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास

खास बातें

  • मोहम्मद रिजवान ने रचा इतिहास
  • टी-20 इंटरनेशनल में एक कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाने वाले पहले बल्लेबाज
  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जमाया तूफानी अर्धशतक

Pakistan vs Australia, 2nd Semi-Final: दूसरे सेमीफाइनल में पाकिस्तानी ओपनर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक ऐसा कमाल कर दिखाया है जिसे आजतक किसी बल्लेबाज ने नहीं किया था. रिजवान टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट (T20I) इतिहास में एक कैलेंडर ईयर में 1000 रन बनाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले एक कैलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड भी रिजवान ने अपने नाम किया था.  बता दें कि टी-20 इंटरनेशनल के एक कैलैंडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज पाकिस्तान के बाबर आजम हैं. आजम ने 826 रन इस साल बना चुके हैं. इस साल रिजवान ने कुल 1033 रन बनाए हैं.

T20 WC PAK vs AUS: बाबर आजम का करिश्माई कारनामा, T20 वर्ल्ड कप में तोड़ा World रिकॉर्ड

इस मामले में तीसरे नंबर पर पॉल स्टर्लिंग हैं जिन्होंने 2019 में कुल 748 रन बनाए थे. चौथे नंबर पर आयरलैंड के केविन ओ ब्रायन हैं जिनके नाम 2019 में टी-20 इंटरनेशनल में कुल 729 रन बनाए थे. इसके अलावा बात करें नंबर 5 की तो नीदलैंड के मैक्सवेल पैट्रिक ओ'डॉड हैं जिन्होंने 2019 में ही 702 रन बनानें का कमाल किया था. 


भारत की बात करें तो शिखर धवन टी-20 इंटरनेशनल में भारत की ओऱ से एक कैंलेडर ईयर में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज हैं. धवन ने 2018 में 689 रन बनाए थे. इस मामले में विराट कोहली भारत के ऐसे दूसरे बल्लेबाज हैं जिन्होंने एक कैलैंडर ईय़र में  सर्वाधिक रन बनाए हैं. कोहली ने 2016 में कुल 641 रन बनाए थे. 

रोहित-विराट के बाद अब शमी, बुमराह और पंत को भी मिला न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट से आराम- रिपोर्ट

सेमीफाइनल में रिजवान का दिखा दम
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहम मैच में रिजवान ने 52 गेंद पर 67 रन की पारी खेली. अपनी पारी में मोहम्मद रिजवान ने 4 छक्के और 3 चौके जमाए. बाबर के साथ पहले विकेट के लिए रिजवान ने 71 रन की पार्टनरशिप की. टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में रिजवान ने 281 रन बनाए हैं. इस टी-20 वर्ल्ड कप में सबसे ज्यादा रन बाबर आजम ने बनाए हैं. आजम ने 6 मैच में कुल 303 रन बनाने का कमाल कर दिखाया है. हैरानी की बात ये है कि टी-20 वर्ल्ड कप 2021 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले सूची में पहले 2 नंबर पर पाकिस्तान के बल्लेबाज ही हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO:ICC T20 वर्ल्ड कप: 'कीवी टीम में कोई सुपरस्टार नहीं, लेकिन न्‍यूजीलैंड है एक सुपस्टार टीम'