भारतीय क्रिकेट को मिला 'कंजूस' बॉलर, T-20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले गेंदबाज ने अब किया ऐसा कमाल

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने परफॉर्मेंस से इतिहास रचते जा रहे हैं

भारतीय क्रिकेट को मिला 'कंजूस' बॉलर, T-20 क्रिकेट में वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले गेंदबाज ने अब किया ऐसा कमाल

भारतीय क्रिकेट को मिला 'कंजूस' बॉलर

खास बातें

  • अक्षय कर्णेवार ने फिर से किया कमाल
  • सिक्किम के खिलाफ मैच में बनाई हैट्रिक
  • टी-20 क्रिकेट में एक ओवर में बिना रन दिए 2 विकेट लेने वाले पहले गेंदबाज

Syed Mushtaq Ali T20 Trophy: विदर्भ के गेंदबाज अक्षय कर्णेवार (Akshay Karnewar) ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी में अपने परफॉर्मेंस से इतिहास रचते जा रहे हैं. एक तरफ जहां उन्होंने सोमवार को मणिपुर के खिलाफ अपने कोटे के चार ओवर मेडन डाले और 2 विकेट हासिल कर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया था तो वहीं अब सिक्किम के खिलाफ मैच में भी गजब का परफॉर्मेंस कर फैन्स और क्रिकेट पंडित को चौंका दिया है. कर्णेवार ने सिक्किम के खिलाफ मैच में 4 ओवर के कोटे में एक ओवर मेडन डाला और 4 विकेट लिए और साथ ही हैट्रिक विकेट लेने का कमाल कर दिखाया. उन्होंने सिक्किम के खिलाफ मैच में 4 ओवर की गेंदबाजी की और 1 मेडल फेंकते हुए सिर्फ 5 रन देकर 4 विकेट अपने नाम कर लिया. अपनी गेंदबाजी के दौरान कर्णेवार ने अजीत कार्तिक, क्रांति कुमार, आशीष थापा और नीलेश लामिचाने को आउट करने का कमाल किया.

IND Vs NZ: इन दो खिलाड़ी को नहीं मिली जगह, भड़के हरभजन, बोले- 'उसे और क्या करने की जरूरत है?'

मैच की बात करें तो विदर्भ ने 206 रन का टारगेट सिक्किम को दिया था. ऐसे में कर्णेवार ने कमाल की गेंदबाजी कर सिक्किम की टीम को सिर्फ 20 ओवर में 75 रन पर रोक दिया औऱ मैच को जीत लिया. विदर्भ ने मैच 130 रन से जीतने में कामयाबी पाई.


विदर्भ की टीम मौजूदा प्रतियोगिता में अच्छी फॉर्म में है और पांच मैचों में 20 अंकों के साथ अपने ग्रुप में शीर्ष पर है. उसके बाद मेघालय दूसरे स्थान पर और त्रिपुरा तीसरे स्थान पर है. कर्णेवार शानदार फॉर्म में हैं और उन्होंने पांच मैचों में 10 विकेट लिए हैं. 

पिता चलाते हैं फ्रूट की दुकान, बेटा फेंकता है 152. 95 KMPH की रफ्तार से गेंद, अब भारतीय सिलेक्टरों ने लगायी मुहर

मणिपुर के खिलाफ अपने प्रदर्शन के बाद टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए, कर्णेवार ने अपने प्रदर्शन को लेकर कहा, "यह अविश्वसनीय है, पूरे मैच में एक भी रन नहीं देना कुछ असाधारण है और मैं वास्तव में अच्छा महसूस कर रहा हूं."

अक्षय कर्णेवार, दो मैचों में सिर्फ 5 रन

अक्षय कर्णेवार की पिछले दो मैचों की गेंदबाजी समीकऱण को देखें तो उन्होंने कुल 8 ओवर में केवल 5 रन ही दिए हैं. अब अक्षर ने ऐसी गेंदबाजी कर भविष्य के लिए उम्मीद जगा दी है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO:T20 World Cup: कहां चूका भारत और टीम इंडिया क्या लेगी सबक?