विज्ञापन

''मुझे उनकी ताकत और कमजोरियों'', कप्तान के तौर पर क्या सोचते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें उन्हीं की जुबानी, VIDEO

Suryakumar Yadav Said On His Leadership: भारत के नए कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का एक पुराना वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह एक कप्तान के तौर पर अपनी मानसिकता के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

''मुझे उनकी ताकत और कमजोरियों'', कप्तान के तौर पर क्या सोचते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें उन्हीं की जुबानी, VIDEO
Indian Team

Suryakumar Yadav Said On His Leadership: रोहित शर्मा के बाद सूर्यकुमार यादव को टी20 फॉर्मेट की कमान सौंपी गई है. हालांकि टीम अनाउंस होने से पूर्व ऐसा महसूस हो रहा था कि ब्लू टीम के नए कप्तान हार्दिक पंड्या बन सकते हैं. क्योंकि रोहित शर्मा की अगुआई के दौरान वह टीम इंडिया के उप कप्तान थे. इसके अलावा रोहित की गैरमौजूदगी में वही टीम की अगुवाई किया करते थे. मगर उनके फिटनेस संबंधी समस्याओं ने बीसीसीआई की चयन समिति को एक टिकाऊ विकल्प सोचने पर मजबूर कर दिया. यही मुख्य वजह रही कि जब गंभीर और अगरकर ने नए कप्तान का ऐलान किया तो उनका नाम गायब था. 

भारत के नए कप्तान बनने के बाद सूर्यकुमार यादव का एक पुराना वीडियो काफी तेजी से वायरल हो रहा है. जिसमें वह एक कप्तान के तौर पर अपनी मानसिकता के बारे में बात करते हुए नजर आ रहे हैं.

सूर्या का यह पुराना वीडियो स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया पर साझा किया है. यह वीडियो साल 2023 का है, जब टीम इंडिया ने उनकी अगुवाई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4-1 से जीत हासिल की थी. इसके अलावा दक्षिण अफ्रीका के साथ सीरीज 1-1 से बराबरी पर खत्म हुआ था.

सूर्या को कहते हुए सुना जा सकता है, ''मैं इस नई भूमिका का सच में आनंद ले रहा हूं. यहां उपस्थित सभी खिलाड़ियों के साथ समय बिताने का आनंद ले रहा हूं. हम सभी फ्रेंचाइजी क्रिकेट या राज्य क्रिकेट में एक साथ खेल चुके हैं. इसलिए मुझे उनकी ताकत और कमजोरियों को समझने में मुश्किल नहीं हो रही है. हम मैदान के बाहर भी इतना समय बिताते हैं कि मैदान के अंदर हमारा तालमेल बहुत अच्छा हो जाता है.''

सूर्या के मुताबिक, ''मेरे लिए चीजों को सरल रखना काफी महत्वपूर्ण है. मैं चीजों को सरल रखना पसंद करता हूं. यही मैं सभी से कहता हूं कि चीजों को वास्तव में सरल रखने का प्रयास करें, अपने आप को अलग रूप में पेश करने की कोशिश ना करें.''

यह भी पढ़ें- ''इतने दर्द के बाद भी मुस्कुरा रहा हूं,'' हार्दिक पंड्या का दुःख देख फैंस भी हुए इमोशनल

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Virat Kohli: शतक से चूके विराट कोहली का ऐतिहासिक कारनामा, ऐसा करने वाले चौथे भारतीय
''मुझे उनकी ताकत और कमजोरियों'', कप्तान के तौर पर क्या सोचते हैं सूर्यकुमार यादव? जानें उन्हीं की जुबानी, VIDEO
Jasprit Bumrah vs  Glenn McGrath record comparison after 38 test match
Next Article
Jasprit Bumrah vs Glenn McGrath: किसमें कितना है दम, 38 टेस्ट के बाद किसका रिकॉर्ड है बेहतर, जानकर चौंक जाएंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com