"या तो वो मेरा बैट तोड़ देते हैं या फिर मेरी टांग...", सूर्यकुमार यादव इस गेंदबाज का सामना करने से डरते हैं, खुद किया खुलासा

Suryakumar Yadav on Jasprit Bumrah, बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी और 5 विकेट लेने में सफल रहे. ऐसा पहली बार हुआ है जब आईपीएल में किसी गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ 5 विकेट हॉल करने में सफलता हासिल की है

MI vs RCB Surya Kumar Yadav:

Suryakumar Yadav : आरसीबी (RCB) के खिलाफ मैच में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने तहलका मचा दिया और 19 गेंद पर 52 रनों की तूफानी पारी खेली. सूर्या ने अपनी पारी में 5 चौके और 4 छक्के लगाए. सूर्या की पारी दम पर ही मुंबई इंडिंयंस की टीम मैच को 15.3 ओवर में ही जीत लिया. बता दें कि आरसीबी ने पहले बल्लेबाजी की थी और 196 रन बनाए थे. ऐसा लग रहा था कि मुंबई के लिए लक्ष्य आसान नहीं होगा लेकिन सूर्या ने केवल 19 गेंद खेलकर मैच को पूरी तरह से बदल कर रख दिया. सूर्यकुमार यादव ने 273. 68 की स्ट्राइक रेट के साथ रन बनाकर महफिल लूट ली. सूर्या ने आरसीबी के गेंदबाजों की खूब धुनाई की. यही कारण था कि मुंबई ने मैच को 93 गेंद पर जीत लिया. 

ये भी पढ़े-मुंबई इंडियंस ने की रिकॉर्डों की बारिश

मैच के बाद सूर्या ने अपनी पारी को लेकर बात की और कहा कि, "मैं पहले से ही उन शॉट्स के बारे में सोचता हूं जो मैं खेलता हूं, क्योंकि मैंने नेट के दौरान उन सभी का अभ्यास किया है..मैं यह सुनिश्चित करने की कोशिश करता हूं कि मैं खेल की स्थिति के अनुसार बल्लेबाजी करूं." सूर्या ने आगे कहा ,"जब भी मैं बल्लेबाजी करने जाता हूं, मैं हमेशा यह देखने की कोशिश करता हूं कि मैं खेल को कैसे बदल सकता हूं और अपनी क्षमताओं से इसे कैसे नियंत्रित कर सकता हूं. अगर मैं सफल होता हूं, तो बहुत अच्छा, अगर मैं नहीं करता हूं, तो मैं अगले मैच में फिर से कोशिश करूंगा. मुझे लगता है कि ट्रेन हमेशा पटरी पर थी, बस चलने में थोड़ा समय लगा."

जसप्रीत बुमराह को अभ्यास सत्र में भी नहीं खेलना चाहते हैं सूर्या (Suryakumar Yadav on Jasprit Bumrah)

भले ही सूर्या विश्व क्रिकेट के किसी ही गेंदबाज के खिलाफ तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी कर सकते हैं लेकिन एक ऐसा गेंदबाज है जिसके खिलाफ सूर्या अभ्यास सत्र में भी बल्लेबाजी नहीं करना चाहते हैं. दरअसल, जियो सिनेमा पर बात करते हुए सूर्या ने इस बात की चर्चा की, सूर्या ने जसप्रीत बुमराह को घातक गेंदबाज करार दिया और कहा कि, वह एक ऐसा गेंदबाज है जिसे हम नेट पर भी खेलना पसंद नहीं करते हैं. सूर्या ने कहा, "नेट्स पर मैं उन्हें कभी नहीं खेलना चाहता क्योंकि या तो वो मेरा बैट तोड़ देते हैं या फिर मेरी टांग ,उनके खिलाफ खेलना किसी पहाड़ को चढ़ने के समान है, मैंने उनका सामना किए हुए लगभग 2 से 3 साल हो गए हैं ."


बता दें कि बुमराह ने आरसीबी के खिलाफ कमाल की गेंदबाजी और 5 विकेट लेने में सफल रहे. ऐसा पहली बार हुआ है जब आईपीएल में किसी गेंदबाज ने आरसीबी के खिलाफ 5 विकेट हॉल करने में सफलता हासिल की है. मुंबई इंडियंस की जीत में बुमराह की गेंदबाजी का भी अहम किरदार रहा था. बुमराह को उनके शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. इसके अलावा सूर्यकुमार ने जियोसिनेमा से कहा, "यह ठीक है, हम वापस आ रहे हैं और हमने अपनी लय हासिल कर ली है,  वानखेड़े में लगातार दो मैच जीतकर बहुत अच्छा लग रहा है। इससे हमें काफी आत्मविश्वास मिला है और टीम का माहौल भी बेहतर हुआ है." लगातार दो घरेलू जीत के साथ, एमआई रविवार शाम को वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स की मेजबानी करेगा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(भाषा के इनपुट के साथ)