विज्ञापन

सूर्यकुमार यादव अब बन सकते हैं इन टीमों के कप्तान, IPL मेगा ऑक्शन से पहले मचा हड़कंप

Surya Kumar Yadav, भारचीय टी-20 टीम का कप्तान बनने के बाद अब कयास लग रहे हैं कि आईपीएल में भी सूर्या को कप्तान बनाने के बारे में फ्रेंचाइजी सोच सकती है.

सूर्यकुमार यादव अब बन सकते हैं इन टीमों के कप्तान,  IPL मेगा ऑक्शन से पहले मचा हड़कंप
Surya Kumar Yadav

Surya Kumar Yadav: सूर्यकुमार यादव को भारतीय टी-20 टीम का कप्तान बना दिया गया है. जिसके बाद अब ये भी कयास लगने लगे हैं कि आईपीएल में भी सूर्या कप्तान बन सकते हैं. दरअसल, इस मसय सूर्या मुंबई इंडियंस टीम की ओर से आईपीएल खेलते हैं. मुंबई इंडियंस की कप्तानी हार्दिक के पास है. लेकिन भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सूर्या को टी-20 टीम का कप्तान बनाकर बड़ा फैसला किया है. जिसके बाद आईपीएल फ्रेंचाइजियों में हड़कंप मच  गई है. बता दें कि इस बार IPL मेगा ऑक्शन होने वाला है. जिसके तहत हो सकता है कि सूर्या मुंबई इंडियंस को छोड़कर ऑक्शन में जाने का फैसला करें, यदि ऐसा होता है तो आईपीएल की दूसरी फ्रेंचाइजी सूर्या को अपने टीम में शामिल करने के लिए खूब जोर लगाएगी. बता दें कि 2021 में सूर्या को मुंबई ने 8 करोड़ रुपये देखकर रिटेन किया था. लेकिन 2023 आईपीएल में मुंबई ने रोहित को हटाकर हार्दिक को नया कप्तान बना दिया जिसके बाद कयास लगने लगे थे कि सूर्यकुमार यादव समेत कुछ खिलाड़ी इस फैसले से नाखुश हैं. ऐसे में 2025 ऑक्शन के समय सूर्या बड़ा फैसला कर सकते हैं 

सूर्या को ये टीमें बना सकती है कप्तान

लखनऊ  सुपरजायंट्स

लखनऊ   की टीम नए कप्तान की तलाश में हैं. अगर सूर्या ऑक्शन में आते हैं तो लखनऊ  सुपरजायंट्स की टीम सूर्यकुमार यादव को अपनी टीम में शामिल करने के लिए खूब पैसे खर्च कर सकती है. सूर्या को खरीदकर लखनऊ अपनी टीम का कप्तान बना सकता है .

आरसीबी

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम भी अब एक नए कप्तान की तलाश में हैं. आरसीबी अबतक एक बार भी आईपीएल का खिताब नहीं जीत पाई है. फाफ 40 साल के हो गए हैं. अब रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम भी भविष्य के बारे में सोच रही है. अगर सूर्या ऑक्शन में आते हैं तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु फ्रेंचाइजी उन्हें अपनी टीम में शामिल करने की भरपूर कोशिश कर सकती है. 

केकेआर

इस समय केकेआर की कप्तानी श्रेयस अय्यर के पास है. अय्यर की कप्तानी में केकेआर ने 2024 आईपीएल का खिताब जीत लिया था. दरअसल, गंभीर टीम इंडिया के कोच हैं और सूर्या टी20 टीम की कप्तान. अब गंभीर चाहेंगे तो सूर्या को केकेआर में भेज सकते हैं. दरअसल, सूर्या केकेआर की ओर से खेल चुके हैं और टीम के उपकप्तान भी बने थे. अब देखना है कि  IPL मेगा ऑक्शन के करीब आने के बाद सूर्यकुमार यादव को लेकर क्या-क्या समीकरण बनते हैं 

क्या मुंबई इंडियंस सूर्या को बनाएगी कप्तान ?

अब जब सूर्या टी-20 टीम के कप्तान हैं तो हो सकता है कि मुंबई इंडियंस फ्रेंचाइजी अगले सीजन में कप्तानी में बदलाव करके हार्दिक की जगह सूर्यकुमार यादव को कप्तान बना दें. रोहित भी सूर्या को पसंद करते हैं, ऐसे  में अब मुंबई फ्रेंचाइजी के सामने बड़ा सवाल खड़ा हो गया है. इस बार ये देखना दिलचस्प होगा कि मुंबई सूर्या को रिटेन करता है या नहीं, रिटेन करता है तो कितने करोड़ देकर टीम में बनाए रखता है. आने वाला समय सूर्या के लिए काफी फायदेमंद होने वाला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Ind vs Ban 1st Test: "बल्लेबाजों को यहां पंत की तरह बैटिंग करने की जरुरत", जानें क्यों दी अश्विन ने यह सलाह
सूर्यकुमार यादव अब बन सकते हैं इन टीमों के कप्तान,  IPL मेगा ऑक्शन से पहले मचा हड़कंप
Virat Kohli and Babar Azam will Play in the Same Team in Afro Asian Cup 2024 as per report
Next Article
Big Breaking: 17 साल बाद होने वाले इस टूर्नामेंट में बाबर-विराट एक साथ मचाएंगे धमाल -रिपोर्ट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com