"अगर रोहित और कोहली IPL में..." सुनील गावस्कर ने T20 विश्व कप के लिए दिया 'आउट ऑफ़ द बॉक्स' आइडिया

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है और अफगानिस्तान के खिलाफ यह सीरीज विश्व कप से पहले भारत की आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है.

Sunil Gavaskar: सुनील गावस्कर ने दिया T20 विश्व कप के लिए दिया 'आउट ऑफ़ द बॉक्स' आइडिया

Sunil Gavaskar on Virat and Rohit in T20 Team: अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में रोहित शर्मा और विराट कोहली की वापसी का दिग्गज खिलाड़ी सुनील गावस्कर ने स्वागत किया है. सुनील गावस्कर ने इस अनेरिका और वेस्टइंडीज में होने वाले टी20 विश्व कप के लिए रोहित शर्मा की कप्तानी की संभावना पर विचार किया है. बता दें, मोहाली में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला खेला जाएगा और इस मैच में विराट कोहली नहीं खेलेंगे. विराट कोहली ने व्यक्तिगत कारणों से पहले मैच से हटने का फैसला लिया है. विराट कोहली की अनुपस्थिति में, शुभमन गिल के नंबर 3 पर बल्लेबाजी करने की संभावना है. जबकि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने साफ कहा है कि कप्तान रोहित के साथ जायसवाल पारी की शुरुआत करेंगे. टी20 सीरीज के शुरुआती मैच के लिए अनुपलब्ध विराट कोहली, अफगानिस्तान के खिलाफ दूसरे मैच से टी20 टीम में वापसी करेंगे.

आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 का आयोजन अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है और अफगानिस्तान के खिलाफ यह सीरीज विश्व कप से पहले भारत की आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज है. ऐसे में विश्व कप से पहले विराट कोहली केवल दो टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच खेल पाएंगे. रोहित शर्मा और विराट कोहली की टी20 टीम में वापसी के बारे में बात करते हुए महान बल्लेबाज गावस्कर ने सुझाव दिया कि सीनियर बल्लेबाजों को सेलेक्शन हर्डल पार करने की जरुरत है भले ही उनका आईपीएल सामान्य जाए.


सुनील गावस्कर ने स्टार स्पोर्ट्स से बात करते हुए कहा,"मुझे लगता है कि आईपीएल का फॉर्म महत्वपूर्ण होगा क्योंकि वही मौजूदा फॉर्म होगा. अफगानिस्तान सीरीज जनवरी में है. विश्व कप जून में है. इसलिए मार्च, अप्रैल और मई में जिसका फॉर्म अच्छा होगा, उसे पहले तवज्जो दी जानी चाहिए, उस प्रदर्शन पर इस पर विचार किया जाना चाहिए. इसके साथ ही मैं यह भी कहूंगा कि भले ही रोहित शर्मा और विराट कोहली का आईपीएल सामान्य हो, लेकिन वे वहां रन बनाते हैं, आप हर मैच में रन नहीं बना सकते, लेकिन मान लीजिए कि वे 14 में से 5 मैचों में अच्छा योगदान देते हैं. आपको उनके अनुभव का फायदा उठाना होगा और आप शायद उन्हें टीम में चुन सकते हैं.

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा आईपीएल 2024 में मुंबई इंडियंस के एक बल्लेबाज की भूमिका में नजर आएंगे. अनुभवी सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की जगह ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 सीज़न के लिए मुंबई इंडियंस ने कप्तान बनाया गया है. कोहली ने पहले से ही रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) की कप्तानी छोड़ दी है. आईपीएल 2024 मई के तीसरे सप्ताह तक समाप्त होने की उम्मीद है, जबकि टी20 विश्व कप जून में निर्धारित है. दिलचस्प बात यह है कि गावस्कर ने यह भी सुझाव दिया कि अगर कोहली और रोहित को टी20 विश्व कप के लिए चयनकर्ताओं द्वारा नजरअंदाज किया जाता है तो उन्हें कम से कम भारतीय डगआउट में होना चाहिए.

सुनील गावस्कर ने कहा,"मैं यह भी कहूंगा कि, यह एक आउट-ऑफ़-द-बॉक्स सुझाव है, आप उन्हें टीम के साथ भी ले सकते हैं, यदि आप उनके अनुभव के कारण उन्हें 14 (15) में नहीं चुन सकते हैं. यदि रोहित शर्मा विराट कोहली डगआउट में हैं, कल्पना कीजिए कि टीम का आत्मविश्वास क्या होगा."

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20I: रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत, राहुल द्रविड़ ने लिया इस बल्लेबाज का नाम

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: कब होगी ईशान किशन की टीम में वापसी, इस सीरीज के लिए नाम पर हो रहा विचार, राहुल द्रविड़ ने कैसे होगी 'एंट्री'