IND vs AFG 1st T20I: रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत, राहुल द्रविड़ ने लिया इस बल्लेबाज का नाम

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस ब्रिंदा स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच के लिए ओपनिंग जोड़ी राहुल द्रविड़ ने कंफर्म कर दी है.

IND vs AFG 1st T20I: रोहित शर्मा के साथ कौन करेगा पारी की शुरुआत, राहुल द्रविड़ ने लिया इस बल्लेबाज का नाम

IND vs AFG 1st T20I: राहुल द्रविड़ ने बताया कौन करेगा ओपनिंग

भारत और अफगानिस्तान के बीच तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के आईएस ब्रिंदा स्टेडियम में खेला जाना है. इस मैच के लिए ओपनिंग जोड़ी राहुल द्रविड़ ने कंफर्म कर दी है. मोहाली में होने वाले सीरीज के पहले मुकाबले की पूर्व संध्या पर मीडिया के सामने आए राहुल द्रविड़ ने बताया कि रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की जोड़ी भारत के लिए पारी का आगाज करेगी. यह राइट-लेफ्ट कॉम्बिनेशन भी बना रहेगा. अफगानिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए जिस टीम इंडिया का ऐलान किया गया है उसमें यशस्वी जयसवाल, शुभमन गिल और रोहित शर्मा शामिल हैं. वहीं इससे पहले कयास इसके भी लगाए जा रहे थे कि विराट कोहली और रोहित शर्मा भारत के लिए पारी का आगाज कर सकते हैं. हालांकि, राहलु द्रविड़ ने सभी बातों पर विराम लगाते हुए रोहित शर्मा-यशस्वी जायसवाल का नाम लिया.

द्रविड़ ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा,"फिलहाल, हम रोहित और जयसवाल के साथ ओपनिंग करेंगे. जब आपके पास एक ऐसी टीम है जो लचीलापन प्रदान करती है, तो हम टीम के सर्वोत्तम हित में निर्णय ले सकते हैं." द्रविड़ ने कहा, "जायसवाल ने एक सलामी बल्लेबाज के रूप में हमारे लिए जो किया है, उससे हम निश्चित रूप से खुश हैं. इससे हमें शीर्ष पर बाएं-दाएं संयोजन भी मिलता है."


रोहित शर्मा ने 14 महीने बाद भारतीय टी20 टीम में वापसी की है. रोहित आखिरी बार 2022 में आईसीसी टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल में नजर आए थे और यह उनका आखिरी टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच था. रोहित शर्मा के साथ-साथ विराट कोहली की भी सीरीज में वापसी हुई है. हालांकि, विराट कोहली मोहाली में खेलते हुए नजर नहीं आएंगे और राहुल द्रविड़ ने भी इसे कंफर्म किया है.

हालांकि, राहुल द्रविड़ ने इस सवाल का जवाब नहीं दिया कि ऐसे में शुभमन गिल किस स्थान पर खेलेंगे और उनकी जगह कैसे बनाई जाए.  वहीं क्या विराट कोहली और रोहित शर्मा पारी क्या भविष्य में टीम इंडिया के लिए पारी की शुरुआत कर सकते हैं, राहुल द्रविड़ ने इस मौके पर कहा,"कुछ भी बंद नहीं है (कोहली ने रोहित के साथ ओपनिंग की है). हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि रोहित और कोहली जैसे खिलाड़ियों के पास जिस तरह की क्षमता और कौशल है, वे अलग-अलग तरह की गेंदबाजी के खिलाफ जवाब ढूंढने में सक्षम होंगे."

यह भी पढ़ें: IND vs AFG: अफगानिस्तान को लगा बड़ा झटका, इस वजह से राशिद खान टी20 सीरीज से हुए बाहर

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें: IND vs AFG 1st T20I: बदल गया है पता, अब किस चैनल पर होगा लाइव टेलिकास्ट, कहां देख पाएंगे फ्री में