"उनके कारण फ्रेंचाइजी को भी मैच गंवाने पड़े ...",T20 वर्ल्ड कप की टीम में दिग्गज खिलाड़ी को नहीं मिली जगह,  सुनील गावस्कर ने बता दिया कारण

Sunil Gavaskar on T20 Word Cup Indian Team: जून में टी-20 वर्ल्ड कप खेला जाने वाला है, उससे पहले बीसीसीआई ने टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है.

Sunil Gavaskar on Shubman Gill: , T20 Word cup 2024

Sunil Gavaskar on T20 Word Cup Indian Team: टी-20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2024) के लिए भारतीय टीम का ऐलान कर दिया गया है. टीम में रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर दिग्गज शुभमन गिल को जगह दी गई है. गिल के आखिरी 15 में शामिल न किए जाने पर पूर्व दिग्गज सुनील गावस्कर ने रिएक्ट किया है. वैसे, गावस्कर टीम के चयन से खुश है लेकिन गिल के आखिरी 15 में शामिल न होने पर अपनी राय दी है. स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए गावस्कर ने गिल को लेकर अपनी राय दी. दरअसल, गावस्कर ने मानना है कि टीम इंडिया के पास काफी सारा टैलेंट है, जिसके कारण ही टीम के चयन के समय दुविधा भी उतपन्न होती है. (Shubman Gill T20 World Cup)

ये भी पढ़े- Team India: टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान, इन खिलाड़ियों को मिली जगह

सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar on Shubman Gill) ने अपनी राय देते हुए कहा, "भारत में प्रतिभाशाली क्रिकेटरों की भरमार है. हमारे पास इतनी गहराई है कि दूसरी श्रेणी की टीम भी विश्व कप जीत सकती है. इससे दुविधा पैदा होती है कि शुभमन गिल जैसे अनुभवी खिलाड़ी अपनी क्षमताओं के बावजूद चयन से चूक सकते हैं. मेरा मानना ​​है कि उनका मौजूदा फॉर्म उनके बाहर होने का कारण है. पिछले कई मैचों में उनका प्रदर्शन लगातार अच्छा नहीं रहा है. उन्होंने शानदार शुरुआत की थी, पिछले चार मैचों में उनके अलग-अलग प्रदर्शन की वजह से गुजरात टाइटन्स की जीत पर असर पड़ा है.। जब भी वह अच्छा प्रदर्शन नहीं करते, तो जी.टी. हार जाती है."


इस सीजन गिल ने 320 रन आईपीएल में बनाए हैं और साथ ही उनका strike rate 140.97 का रहा है. वहीं, 35.56  के औसत के साथ अबतक गिल ने इस आईपीएल में रन बनाए हैं. बता दें कि टीम में रिंकू सिंह को भी रिजर्व खिलाड़ी के तौर पर रखा गया है. 

टी-20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम  (Indian Team for T20 World Cup 2024)

भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पंड्या, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, संजू सैमसन, शिवम दुबे, रविंद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद और आवेश खान