विज्ञापन

"उनके कुछ फैसले सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं", कप्तान रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई हलचल

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma: नील गावस्कर  (Sunil Gavaskar) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए रोहित शर्मा को लेकर कुछ ऐसी बातें की है जिसने फैन्स के बीच सुर्खियां बटोर ली है.

"उनके कुछ फैसले सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं", कप्तान रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई हलचल
Sunil Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy

Sunil Gavaskar on Rohit Sharma Captaincy: भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर  (Sunil Gavaskar) ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीतने के लिए रोहित शर्मा की प्रशंसा करते हुए कहा कि सलामी बल्लेबाज एमएस धोनी और कपिल देव की तरह ही लोगों के कप्तान हैं. रोहित टी20 वर्ल्ड कप 2007 और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने वाली भारत की टीम के सदस्य थे. कप्तान के तौर पर वो वनडे वर्ल्ड  कप 2023 और वर्ल्ड  टेस्ट चैंपियनशिप में उपविजेता रहे. लेकिन रोहित को आखिरकार किस्मत का साथ तब मिला जब भारत ने पिछले महीने केंसिंग्टन ओवल में साउथ अफ्रीका को सात रन से हराकर टी20 वर्ल्ड कप जीता. टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास की घोषणा के बाद रोहित ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत को अपने खेल करियर की सबसे बड़ी उपलब्धि बताया, जिसे भारत ने प्रतियोगिता में अजेय टीम के रूप में जीता.

गावस्कर ने रविवार को मिड-डे के लिए अपने कॉलम में लिखा, "रोहित शर्मा उन दो अन्य क्रिकेट दिग्गजों, कपिल देव और धोनी के साथ शामिल हो गए हैं, जिन्होंने भारत को वर्ल्ड  कप ट्रॉफी दिलाई है. इन दोनों की तरह, रोहित भी लोगों के कप्तान हैं.

पूर्व भारतीय कप्तान ने लिखा, " न केवल उनकी टीम के सदस्यों द्वारा, बल्कि पूरे भारतीय क्रिकेट समुदाय में उन्हें खूब पसंद किया जाता है. क्रिकेट प्रशंसकों को उनकी नेतृत्व शैली भी पसंद है और रणनीति के मामले में, वे खेल में सबसे तेज हैं. उनके कुछ फैसले आपको आश्चर्यचकित कर सकते हैं, आपको कारण जानने के लिए सिर खुजलाने पर मजबूर कर सकते हैं, लेकिन अंतिम परिणाम अक्सर वही होता है जिसकी टीम को उस समय जरूरत होती है."

गावस्कर ने रोहित और राहुल द्रविड़ की कप्तान-कोच जोड़ी की भी सराहना की, जिन्होंने भारत को ट्रॉफी जीतने में अहम भूमिका निभाई. राहुल द्रविड़ के नेतृत्व में सहयोगी स्टाफ ने भी जीत में अहम भूमिका निभाई. टूर्नामेंट में, रोहित ने 156.70 की स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए और भारत को बल्ले से तेज शुरुआत देने की जिम्मेदारी ली, जिसमें ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के खिलाफ उनके अर्धशतक महत्वपूर्ण थे.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
कोहली नहीं.. कौन है फ़ैब-4 में सबसे बेस्ट बल्लेबाज, एलिस्टेयर कुक के जवाब ने मचाई खलबली
"उनके कुछ फैसले सिर खुजलाने पर मजबूर कर देते हैं", कप्तान रोहित शर्मा को लेकर सुनील गावस्कर के बयान ने मचाई हलचल
Mohammad Rizwan Flop Performance Stats Pakistan vs England 2nd Test PCB Watch Video
Next Article
Mohammad Rizwan: पाकिस्तान में मोहम्मद रिजवान की होगी अगली 'मेजर सर्जरी' औंधे मुंह गिरा स्टार का प्रदर्शन, VIDEO
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com