अपने देश की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आईपीएल को चुना, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अपने आईपीएल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के बिना ही हम ये सीरीज खेलने जा रहे हैं क्योंकि साउथ अफ्रीका बोर्ड के पास अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने से इनकार करने की आजादी नहीं है

अपने देश की जगह साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों ने आईपीएल को चुना, क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने किया ऐलान

आईपीएल 26 मार्च से शुरू होने जा रहा है

नई दिल्ली:

बांग्लादेश के खिलाफ दो मैचों की घरेलू श्रृंखला के लिए दक्षिण अफ्रीकी (South Africa) टेस्ट टीम का आधिकारिय ऐलान कर दिया गया है. अफ्रीका की  टीम  आईपीएल (IPL) में खेलने वाले खिलाड़ियों के बिना ही खेलेगी.  सीएसए द्वारा जारी 15 सदस्यीय टीम में मार्को जेन्सन, एडेन मार्कराम (Aiden Markram), लुंगी एनगिडी (Lungi Ngidi), कैगिसो रबाडा (Kagiso Rabada) और रासी वैन डेर डूसन (Rasi van der Dussen) को शामिल नहीं किया गया था .

यह पढ़ें- "अगर मुझे कुछ हुआ होता तो इंडिया वाले तुझे जिंदा जला देते", सचिन तेंदुलकर ने लखनऊ में दी थी शोएब अख्तर को चेतावनी

आपको बता दें कि जानसेन, मार्कराम, एनगिडी और डूसन ने भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीका की 2-1 श्रृंखला जीत और न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज में भाग लिया था. क्विंटन डी कॉक, ड्वेन प्रिटोरियस, डेविड मिलर के साथ पांच क्रिकेटरों के आईपीएल के करार हैं. अब साउथ अफ्रीका और बांग्लादेश के बीच इस दौरे की तारीखें आईपीएल के साथ टकराती हैं. इन दोनों देशों के बीच पहला मैच 31 मार्च से शुरू होने जा रहा है.  सीएसए ने कहा कि उनके पास खिलाड़ियों को आईपीएल में हिस्सा लेने का मौका देने से इनकार करने की आजादी नहीं है. 


यह  भी पढ़ें- PAK vs AUS: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पाकिस्तान की वनडे और टी20 टीम का ऐलान, विश्व कप विजेता कप्तान की छुट्टी

साउथ अफ्रीका क्रिकेट बोर्ड अपने एक आधिकारिक बयान में कहा कि अपने आईपीएल में भाग लेने वाले खिलाड़ियों के बिना ही हम ये सीरीज खेलने जा रहे हैं क्योंकि साउथ अफ्रीका बोर्ड के पास अपने खिलाड़ियों को आईपीएल में भाग लेने से इनकार करने की आजादी नहीं है. CSA और SACA खिलाड़ियों की आजीविका और अवसरों को संतुलित करना चाहते हैं.  नियमित खिलाड़ियों की अनुपस्थिति ने खाया जोंडो के लिए दरवाजे खोल दिए हैं जिन्होंने अपना पहला टेस्ट कॉल-अप अर्जित करने का मौका मिला है. सीएसए के चयनकर्ताओं के संयोजक विक्टर म्पित्सांग ने कहा, खिलाड़ियों का आईपीएल के लिए खेलने जाना बहुत अच्छा तो नहीं है लेकिन हमने जिन भी खिलाड़ियों को अपने देश के लिए चुना है वे हमारे विचार में पहले से थे. 

दक्षिण अफ्रीका को शुक्रवार से बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे मैच खेलने हैं. बता दें कि टीम के आठ खिलाड़ियों के पास आईपीएल अनुबंध है, लेकिन आईपीएल 2022 के पहले मैच से तीन दिन पहले 23 मार्च को समाप्त होने वाली श्रृंखला के साथ यह संभावना है कि ये सभी चयन के लिए उपलब्ध होंगे.

IPL के हर मैच में ले सकेंगे 8 बार DRS, इन नियमों में हुए बदलाव

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com