दक्षिण अफ़्रीकी महिला क्रिकेट टीम नहीं जाएगी बांग्लादेश

दक्षिण अफ़्रीकी महिला क्रिकेट टीम नहीं जाएगी बांग्लादेश

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्‍ली:

दक्षिण अफ़्रीका की महिला क्रिकेट टीम ने बांग्लादेश का दौरा सुरक्षा कारणों से रद्द कर दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इस बात की जानकारी देते हुए कहा कि बांग्लादेश में दो विदेशियों की हत्या को देखते हुए टीम ने अपना दौरा रद्द कर दिया है।

इससे पहले ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम बांग्लादेश के ख़िलाफ़ दो टेस्ट मैच की सीरीज़ सुरक्षा कारणों से रद्द कर चुकी है। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने दौरा अपने सुरक्षा सलाहकारों की रिपोर्ट पर रद्द किया जिसमें बांग्लादेश को क्रिकेट खेलने के लिए महफूज नहीं बताया गया था।

दक्षिण अफ़्रीका की महिला टीम 15 अक्टूबर को बांग्लादेश में 5 वनडे और 3 T20 मैचों की सीरीज़ खेलने के लिए आने वाली थी। बीसीबी के अध्यक्ष नज़मूल हसन ने कहा, 'अफ़्रीकी क्रिकेट बोर्ड महिला टीम की सुरक्षा का प्लान मांग रही थी। हमने सोचा कि आईसीसी की बैठक में सामने उनसे बात की जानी चाहिए।

हसन के मुताबिक सीरीज़ दोनों देशों की बोर्ड के बीच बातचीत के बाद फिलहाल कुछ समय के लिए टाल दिया गया है। बांग्लादेशी क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष ने ये भी कहा कि अफ़्रीकी बोर्ड के सुरक्षा प्लान को जानने के बाद वो फ़ैसला करेंगे।

बांग्लादेश में पिछले कुछ दिनों में सुरक्षा को लेकर काफ़ी सवाल उठ रहे हैं। इस्लामिक संगठनों की धमकी और एक इटली और जापान के नागरिक की हत्या ने मामले को और बढ़ा दिया है।

पाकिस्तान में श्रीलंकाई टीम पर हुए आतंकवादी हमले के बाद क्रिकेट की वापसी अब भी पूरी तरीके से नहीं हुई है। ज़िंबाब्वे की टीम ने पाकिस्तान का दौरा भले किया लेकिन इसके बाद भी कोई विदेशी टीम पाकिस्तान में खेलने को तैयार नहीं हो रही है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांग्लादेश में भी सुरक्षा को पहले ऑस्ट्रेलिया फिर अफ़्रीकी महिला टीम का खेलने से इनकार करना आने वाले समय मे बांग्लादेश को भी पाकिस्तान के साथ खड़ा कर देगा।

अन्य खबरें