विज्ञापन
Story ProgressBack

SA vs WI: आखिरी 7 गेंद, हर बॉल पर पलट रही थी बाजी, सांस रोक देने वाले मैच में ऐसे जीता साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज का टूटा सपना

South Africa vs West Indies match highlights, ग्रुप बी से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. बता दें कि 2014 के बाद पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने में सफल रही.

Read Time: 4 mins
SA vs WI:  आखिरी 7 गेंद, हर बॉल पर पलट रही थी बाजी, सांस रोक देने वाले मैच में ऐसे जीता साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज का टूटा सपना
WI vs SA, T20 World cup 2024

WI vs SA, T20 World cup 2024 Match highlights: वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के अहम मैच में अफ्रीकी टीम ने सांस रोक देने वाले मैच को 3 विकेट से जीत लिया. बता दें कि  र्ल्ड कप में साउथ अफ्रीकी टीम को  चोकर्स कहा जाता रहा है. ऐसे में इस मैच में एक समय ऐसा लग रहा था कि अफ्रीकी टीम इस मैच को हार जाएगी. लेकिन आखिर में साउथ अफ्रीकी टीम मैच जीतने में सफल रही और सेमीफाइनल में अपनी जगह बना पाने में सफल रही.  बता दें कि बारिश से बाधित में साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 17 ओवर में 123 रन का लक्ष्य मिला था. एक समय साउथ अफ्रीकी टीम  को 12 गेंद पर 13 रन चाहिए थे. वेस्टइंडीज की ओर से रोस्टन चेस गेंदबाजी कर रहे थे. वहीं, क्रीज पर केशव महाराज और मार्को जानसेन मौजूद थे. साउथ अफ्रीकी टीम और वेस्टइंडीज टीम पर हार का खतरा मंडरा रहा था. आखिरी दो ओवर में मैच का रोमांच चरम पर था. 

Latest and Breaking News on NDTV

ऐसा था आखिरी दो ओवर का रोमांच

15.1 ओवर- कोई रन नहीं, रॉस्टन चेस की गेंद पर महाराज कोई रन नहीं बना पाए. 
15.2 ओवर- रॉस्टन चेस  ने महाराज को आउट कर वेस्टइंडीज को मैच में वापस ला दिया. अब यहां से वेस्टइंडीज जीत का सपना देख रही थी. 

मैच का रोमांच पहुंचा चरम पर

कागिसो रबाडा क्रीज पर आए, अब रबाडा के साथ मार्को जानसेन क्रीज पर थे. रबाडा को स्टाइक लेना था. मैच का रोमांच चरम पर पहुंच चुका था. 

15.3 ओवर- रबाडा ने एक रन लिया, स्ट्राइक अब मार्को जानसेन के पास
15.4 ओवर- जानसेन ने एक रन लिया, अब साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 8 गेंद पर 11 रन चाहिए थे. 
15.5 ओवर- बाई के तौर पर साउथ अफ्रीका को मिले दो रन, अब 7 गेंद पर 11 रन
15.6 ओवर- आखिरी गेंद पर रबाडा ने चौका लगा दिया. वेस्टइंडीज का सपना टूटने वाला था.

साउथ अफ्रीकी टीम अब जीत की दहलीज पर थी. रबाडा ने  एक्स्ट्रा कवर की ओर ड्राइव किया, लॉग ऑन की तरफ चौका. मैच अब आखिरी ओवर में पहुंच चुका था. साउथ अफ्रीकी को 6 गेंद पर 5 रन चाहिए थे. इस ओवर में 8 रन बने और एक विकेट हिरा

अब मैच आखिरी ओवर में था. साउथ अफ्रीका को जीत के लिए 6 गेंद पर 5 रन चाहिए थे. वेस्टइंडीज पर हार का खतरा मंडरा रहा था. साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंचने से केवल 5 रन दूर  थी. अब आखिरी ओवर में स्ट्राइक पर मार्को जानसेन थे. और गेंदबाजी के लिए ओबेड मैककॉय आए थे. 

16.1 ओवर- ये क्या-- छक्का- ओबेड मैककॉय की गेंद पर जानसेन ने छक्का लगा दिया. साउथ अफ्रीका 3 विकेट से मैच जीतने में सफल रहा. वेस्टइंडीज टी-20 वर्ल्ड कप से बाहर हो गया. साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी जश्न मनाने लगे. जानसेन ने छक्का लगाकर मैच को फिनिश किया और अपनी टीम को सेमीफाइनल में पहुंचा दिया. 

मैच की बात करें तो पहले वेस्टइंडीज ने बल्लेबाजी की थी, वेस्टइंडीज ने 20 ओवर में 8 विकेट पर 135 रन का स्कोर बनाया था. साउथ अफ्रीका की ओर से तबरेज शम्सी ने 3 विकेट लिए. शम्सी को उनके शानदार परफॉर्मेंस के लिए प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से नवाजा गया. 

ग्रुप बी से इंग्लैंड और साउथ अफ्रीकी टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई. बता दें कि 2014 के बाद पहली बार साउथ अफ्रीकी टीम टी-20 वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में क्वालीफाई करने में सफल रही. वहीं, मेजबान देश एक बार फिर टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब जीतने से चूक गए. पिछले 9 संस्करण में एक बार फिर मेजबान टीम टी-20 वर्ल्ड कप का खिताब नहीं जीत पाई है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"मैं संन्यास के मूड में नहीं था, लेकिन...", रोहित के बयान के बाद फैंस बेवजह ही गंभीर के पीछे पड़ गए
SA vs WI:  आखिरी 7 गेंद, हर बॉल पर पलट रही थी बाजी, सांस रोक देने वाले मैच में ऐसे जीता साउथ अफ्रीका, वेस्टइंडीज का टूटा सपना
T20 World Cup: "What is the problem..." Ravichandran Ashwin comes out in support of Gulbadin Naib in 'fake fielding' case
Next Article
T20 World Cup: "समस्या क्या है..." 'फेक फील्डिंग' मामले में गुलबदीन नायब के समर्थन में उतरे रविचंद्रन अश्विन
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;