ODI रैंकिंग में भारत की मिताली राज का जलवा बरकरार, टॉप पर मौजूद , देखें टॉप 10

ICC Women ODI Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली (Lizelle Lee) मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई

ODI रैंकिंग में भारत की मिताली राज का जलवा बरकरार, टॉप पर मौजूद , देखें टॉप 10

ODI रैंकिंग में मिताली राज के साथ शीर्ष पर पहुंची Lizelle Lee

ICC Women ODI Rankings: वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले मैच में बड़ी अर्धशतकीय पारी खेलने वाली दक्षिण अफ्रीका की सलामी बल्लेबाज लिजेल ली (Lizelle Lee) मंगलवार को जारी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद की नवीनतम एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय महिला रैंकिंग में भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर पहुंच गई. ली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले वनडे में नाबाद 91 रन बनाए. मिताली ने अपना नंबर एक स्थान बरकरार रखा है और अब वह ली के साथ संयुक्त रूप से शीर्ष पर हैं. दोनों बल्लेबाजों के 762 रेटिंग अंक हैं. आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली तीसरे स्थान पर हैं. भारत की सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना नौवें स्थान के साथ शीर्ष 10 में शामिल हैं.

ये भी पढ़ें 
* मैदान में घुसकर गेंद लेकर भागने वाले कुत्ते को ICC ने दिया अवार्ड, Video ने इंटरनेट पर मचाई धूम
* IPL 2021 से हटे 15 खिलाड़ी, प्रीति जिंटा की टीम पंजाब किंग्स को लगा जोर का झटका, देखें पूरी लिस्ट
* Suryakumar Yadav ने अपना बर्थडे पर वाइफ के साथ क्वारंटीन में रहते हुए ऐसे सेलिब्रेट किया
* हम सीरीज का पांचवां टेस्ट मैच चाहते हैं, एकमात्र टेस्ट नहीं, सौरव गांगुली ने कहा

जून 2018 में पहली बार बल्लेबाजी रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचने के बाद इस साल मार्च में भी नंबर एक बल्लेबाज बनी ली ने दूसरे मैच में 18 रन बनाए थे. भारत की अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी और सीनियर स्पिनर पूनम यादव गेंदबाजों की सूची में क्रमश: पांचवें और नौवें स्थान पर बरकरार हैं. दीप्ति शर्मा आलराउंडरों की सूची में पांचवें स्थान पर कायम हैं.

भारत की युवा स्टार बल्लेबाज शेफाली वर्मा टी20 बल्लेबाजी रैंकिंग में 759 अंक के साथ शीर्ष पर बनी हुई हैं. उनके बाद आस्ट्रेलिया की बेथ मूनी (744) और भारतीय की टी20 उप कप्तान मंधाना (716) का नंबर आता है. टी20 गेंदबाजी रैंकिंग में दीप्ति (छठे) और पूनम (आठवें) की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं आया है। दीप्ति आलराउंडरों की सूची में भी चौथे स्थान पर कायम हैं.


टी20 गेंदबाजों की सूची में इंग्लैंड की सारा ग्लेन एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गई हैं. न्यूजीलैंड की आफ स्पिनर लेघ कास्पेरेक सात स्थान के फायदे से 15वें जबकि आलराउंडर जेस केर आठ स्थान के फायदे से 58वें स्थान पर हैं.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: ICC T20 World Cup : महेंद्र सिंह धोनी होंगे टीम इंडिया के मेंटॉर, BCCI ने किया ऐलान . ​



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)