भारतीय टीम में संजु सैमसन के भविष्य को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, SA के खिलाफ खेलना किया कंफर्म

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने संजु सैमसन (Sourav Ganguly on Sanju Samson) की तारीफ करते हुए कहा कि उसने आईपीएल फ्रेंचाइजी में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह कप्तान भी हैं. साथ ही वह भारतीय टीम की प्लान में है.

भारतीय टीम में संजु सैमसन के भविष्य को लेकर सौरव गांगुली ने दिया बड़ा अपडेट, SA के खिलाफ खेलना किया कंफर्म

Sanju Samson

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के टी20 वर्ल्ड कप स्क्वाड में संजु सैमसन (Sanju Samson) के न होने पर कई फैंस और खेल एक्सपर्ट्स के मन में ये सवाल आया कि भारतीय टीम (Team India) में इस विकेटकीपर बल्लेबाज का क्या भविष्य है. लेकिन लगता है कि राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान अब भी ‘भारतीय टीम के प्लान' में है.  जिसकी पुष्टी खुद BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने की है. इसी के साथ उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ आगामी वनडे सीरीज (India vs South Africa) में भी उनके सिलेक्शन की जानकारी दी.

तिरुवनंतपुरम में भारत बनाम साउथ अफ्रीका के टी20 मैच (IND vs SA 1st T20I) से पहले बात करते हुए गांगुली ने कहा, "संजू अच्छा खेल रहा है. वह भारत के लिए खेला लेकिन वर्ल्ड कप (सिलेक्शन) से चूक गया. वह भारतीय टीम की प्लान में है. वह अब दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे टीम का हिस्सा है. साथ ही उसने आईपीएल फ्रेंचाइजी में अच्छा प्रदर्शन किया है और वह कप्तान भी हैं."

सौरव गांगुली ने Lord's की बालकनी से लहराया तिंरगा, लेकिन ये इंग्लैंड नहीं कोलकाता है, देखिए खूबसूरत Pics


Latest ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, नंबर 1 पर है ये स्टार

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने केरल सरकार के राज्यव्यापी मादक पदार्थ रोधी अभियान का ‘लोगो' बुधवार को जारी किया. यह अभियान दो अक्टूबर से शुरू होना है.

‘नो टू ड्रग्स' (नशीले पदार्थों को ना) ‘लोगो' जारी करने के बाद गांगुली ने कहा कि यह अभियान सिर्फ केरल के लिए ही नहीं, बल्कि देश के हर शहर के लिए बहुत जरूरी है.

उन्होंने कहा, “यह इसलिए जरूरी है, क्योंकि बच्चे और युवा सिर्फ राज्य का ही नहीं, बल्कि देश का भविष्य हैं.”

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान ने कहा, “उन्हें (बच्चों व युवाओं को) इस बात के लिए जागरूक करने की जरूरत है कि मादक पदार्थ का सेवन लंबे वक्त में उनके साथ क्या कर सकता है. इसके अलावा बच्चों का कामयाबी के सही मार्ग के प्रति मार्गदर्शन करने की भी जरूरत है. मुझे उम्मीद है कि युवा इस अभियान की अहमियत को समझेंगे.”

साउथ अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज (India South Africa Series) की शुरुआत 6 अक्टूबर से लखनऊ में होने वाले मैच से होगी और सैमसन एक मनोरंजक शो पेश करने का लक्ष्य रखेंगे.

(भाषा के इनपुट के साथ)

फिर एक्शन में नजर आएंगे उमरान मलिक, हनुमा विहारी की कप्तानी में खेलेंगे ये प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, यहां जानिए पूरी टीम

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com