Latest ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, नंबर 1 पर है ये स्टार

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में शून्य पर आउट हो से सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को नुकसान हुआ था और वो मार्कराम से एक रैंक नीचे आए गए थे. हालांकि अब उन्होंने शानदार वापसी की है और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ प्रदर्शन कर वो नंबर एक का स्थान हासिल करना चाहेंगे.

Latest ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, नंबर 1 पर है ये स्टार

Suryakumar Yadav

Latest ICC T20 Rankings: भारत के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने आईसीसी की ताजा टी20 रैंकिंग में दी स्थान की छलांग लगाते हुए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) को पछाड़ दिया है. सूर्या अब दुसरे स्थान पर है और पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) उनके एक स्थान उपर हैं. सूर्यकुमार ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के तीसरे टी20 (IND vs AUS) में 35 गेंदों पर 69 रनों की तेजतर्रार पारी खेली थी. शानदार फॉर्म में चल रहे भारतीय स्टार इसी के साथ साउथ अफ्रीका के एडेन मार्कराम (Aiden Markram) से भी आगे निकल गए हैं.

सूर्यकुमार ने इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच (India vs Australia) में 25 गेंद में 46 रन बनाकर बाबर आजम को रैंकिंग में अपने से नीचे तीसरे स्थान पर पहुंचाया था. लेकिन पाकिस्तान कप्तान इंग्लैंड (PAK vs ENG) के खिलाफ एक शानदार शतक जड़ वापस उनके उपर पहुंच गए थे.


ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टी20 में शून्य पर आउट हो से सूर्यकुमार को नुकसान हुआ था और वो मार्कराम से एक रैंक नीचे आए गए थे. हालांकि अब उन्होंने शानदार वापसी की है और साउथ अफ्रीका (IND vs SA) के खिलाफ प्रदर्शन कर वो नंबर एक का स्थान हासिल करना चाहेंगे. भारत बनाम साउथ अफ्रीका टी20 सीरीज का पहला मैच बुधवार को खेला जाएगा.

बल्लेबाजों की ताजा टी20 रैंकिंग के टॉप 10 खिलाड़ी इस प्रकार हैं.

1. मोहम्मद रिजवान (पाकिस्तान)

2. सूर्यकुमार यादव (भारत)

3. बाबर आजम (पाकिस्तान)

4. एडेन मार्कराम (दक्षिण अफ्रीका)

5. एरोन फिंच (ऑस्ट्रेलिया)

6. डेविड मालन (इंग्लैंड)

7. डेवोन कॉनवे (न्यूज़ीलैंड)

8. पथुम निसानका (श्रीलंका)

 9. मुहम्मद वसीम (यूएई)

10. रीज़ा हेंड्रिक्स (दक्षिण अफ्रीका) 

फिर एक्शन में नजर आएंगे उमरान मलिक, हनुमा विहारी की कप्तानी में खेलेंगे ये प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, यहां जानिए पूरी टीम

IND vs SA: टीम इंडिया में हुए बड़े बदलाव; तीन स्टार खिलाड़ी हुए स्क्वाड में शामिल, ये खिलाड़ी हुआ बाहर

PAK vs ENG 5th T20I: कहां, कब और कैसे देखें पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड का पांचवां टी20, जानिए सभी जानकारी

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com