सौरव गांगुली ने Lord's की बालकनी से लहराया तिंरगा, लेकिन ये इंग्लैंड नहीं कोलकाता है, देखिए खूबसूरत Pics

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में साल 2002 में नेट वेस्ट ट्राई सीरीज जीतने पर अपना टी शर्ट उतार कर जश्न मनाया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. इस पूजा पंडाल का थीम गांगुली के लॉर्ड्स सेलिब्रेशन (Lord's Cricket Gorund) के आधार पर रखा गया है.

सौरव गांगुली ने Lord's की बालकनी से लहराया तिंरगा, लेकिन ये इंग्लैंड नहीं कोलकाता है, देखिए खूबसूरत Pics

Sourav Ganguly

नई दिल्ली:

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने मंगलवार को कोलकाता में एक दुर्गा पूजा पंडाल का उद्घाटन किया. पूर्व भारतीय कप्तान मंगलवार की शाम मिताली संघ समुदाय के दुर्गा पूजा पंडाल पहुंचे थे. इस खूबसूरत पंडाल के साथ ही पूजा कमेटी के द्वारा एक लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड (Lord's Cricket Gorund) के प्रतिष्ठित पवेलियन की नकल बनाई गई थी. इस पूजा पंडाल का थीम गांगुली के लॉर्ड्स सेलिब्रेशन के आधार पर रखा गया है.

गांगुली ने इंग्लैंड के लॉर्ड्स क्रिकेट ग्राउंड में साल 2002 में अपना टी शर्ट उतार कर जश्न मनाया था, जिसकी खूब चर्चा हुई थी. इंग्लैंड के खिलाफ नेट वेस्ट ट्राई सीरीज (Netwest Tri Series 2002) के फाइनल में भारत ने एक यादगार जीत दर्ज की थी, जिसमें युवराज सिंह और मोहम्मद कैफ ने एक शानदार साझेदारी कर टीम इंडिया को विजई बनाया था.

stu30q7o
0b1n4h28
i01eakpg 
pkj60msoतत्कालीन भारतीय कप्तान सौरव गांगुली ने अपनी भावनाओं पर काबू न करते हुए लॉर्ड्स की बालकनी (Lord's Iconic Balcony) में खड़ा होकर टी शर्ट निकाल के हवा में लहराया था.

गांगुली ने अपने करियर में कुल 113 टेस्ट मैच खेले और 16 शतक, 35 अर्धशतक के साथ 7212 रन बनाए हैं, उन्होंने 32 विकेट भी लिए. वनडे मैचों में पूर्व कप्तान ने 311 मैचों में 100 विकेट और 22 शतकों के साथ कुल 11363 रन बनाए हैं.

वर्तमान में, गांगुली 2019 में अपनी नियुक्ति के बाद से बीसीसीआई (BCCI President) के अध्यक्ष हैं.

Latest ICC T20 Rankings: सूर्यकुमार यादव ने बाबर आजम को पछाड़ा, ताजा रैंकिंग में दूसरे स्थान पर पहुंचे, नंबर 1 पर है ये स्टार

फिर एक्शन में नजर आएंगे उमरान मलिक, हनुमा विहारी की कप्तानी में खेलेंगे ये प्रतिष्ठित टूर्नामेंट, यहां जानिए पूरी टीम

VIDEO: स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

       





अन्य खबरें