फवाद आलम के टेस्ट करियर में 13 साल बाद हुआ ऐसा, मैथ्यूज के साथ बना यह अजब-गजब संयोग

Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test: गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने अपने टेस्ट करियर में 1000 रन पूरा कर लिए. सबसे हैरानी की बात ये है कि उन्हें अपने करियर में इस कारनामें को पूरा करने में 9 साल लग गए

फवाद आलम के टेस्ट करियर में 13 साल बाद हुआ ऐसा, मैथ्यूज के साथ बना यह अजब-गजब संयोग

मैथ्यूज और फवाद के बीच हुआ ऐसा अजब-गजब संयोग

Sri Lanka vs Pakistan, 2nd Test: गाले टेस्ट मैच में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में पाकिस्तान की पहली पारी के दौरान पाकिस्तानी बल्लेबाज फवाद आलम (Fawad Alam) ने अपने टेस्ट करियर में 1000 रन पूरा कर लिए. सबसे हैरानी की बात ये है कि उन्हें अपने करियर में इस कारनामें को पूरा करने में 9 साल लग गए. दरअसल 2009 में फवाद ने टेस्ट में अपना डेब्यू किया था. अपने डेब्यू टेस्ट की दूसरी पारी में में फवाद ने 168 रन की पारी खेली थी. यही नहीं साल 2009 में उन्होंने 3 टेस्ट खेले लेकिन इसके बाद अचानक उन्हें पाकिस्तानी टीम से बाहर होना पड़ा था.  लेकिन फिर साल 2020 में फवाद को पाकिस्तान की टेस्ट टीम में वापसी करने का मौका मिला. तब से वो टीम में बने हुए हैं.

एक ओर जहां टेस्ट में 1000 रन पूरा करने में बल्लेबाजों को काफी कम समय लगता है लेकिन फवाद को अपने करियर में इस मुकाम पर पहुंचने में 13 साल लग गए. इसके अलावा गाले टेस्ट मैच में कुछ ऐसा भी हुआ जिसने हर किसी को चौंका कर रख दिया. 

फवाद आलम और मैथ्यूज के बीच बना यह अजब-गजब संयोग
हुआ ये कि फवाद ने जब अपना टेस्ट डेब्यू किया था तो उस टेस्ट मैच में एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) ने भी अपना डेब्यू किया था.  एक ओर जहां गाले टेस्ट मैच मैथ्यूज के टेस्ट करियर का 100वां टेस्ट है तो वहीं फवाद के टेस्ट करियर का सिर्फ 19वां टेस्ट है. ऐसे में हम कह सकते हैं कि खिलाड़ियों के सफल होने में यकीनन किस्मत का 70 फीसदी हाथ होता है.


दूसरे टेस्ट मैच की बात करें तो श्रीलंका ने पहली पारी में 378 रन बनाए थे जिसके जवाब में पाकिस्तान ने अपनी पहली पारी में 231 रन बनाए. पहली पारी के आधार पर श्रीलंका ने पाकिस्तान पर 147 रन का बढ़त बनाने में कामयाबी पाई है.

यह भी पढ़ें:

संजू सैमसन के इन इनसाइड आउट छक्कों ने जीता दिल, फैंस ने दिए कुछ ऐसे कमेंट 

Shoaib Akhtar विंडीज कप्तान निकोलस ने बतायी वजह कि कहां उनकी टीम दूसरा वनडे हार गयी

जो Axar Patel ने कर डाला, वह वनडे इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ

स्पोर्ट्स से जुड़ी Latest Updates के लिए अभी NDTV Sports Hindi को सब्सक्राइब करें. Click to Subscribe

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com