टीम इंडिया की ओर से खेलने का सपना टूटने पर भारतीय खिलाड़ी ने आयरलैंड की ओर से खेलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका ने तीसरे वनडे में आयरलैंड को 70 रनों से से जरूर हरा दिया लेकिन आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह (Simi Singh) ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉ़र्ड (World Record) अपने नाम कर लिया.

टीम इंडिया की ओर से खेलने का सपना टूटने पर भारतीय खिलाड़ी ने आयरलैंड की ओर से खेलकर बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

आयरलैंड के सिमी सिंह ने रचा इतिहास

खास बातें

  • आयरलैंड के सिमी सिंह ने बनाया विश्व रिकॉर्ड
  • वनडे में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए ठोका शतक
  • सिमी सिंह पहले पंजाब की ओर से भी खेल चुके हैं.

साउथ अफ्रीका ने तीसरे वनडे में आयरलैंड को 70 रनों से से जरूर हरा दिया लेकिन आयरलैंड के ऑलराउंडर सिमी सिंह (Simi Singh) ने एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉ़र्ड (World Record) अपने नाम कर लिया. सिमी सिंह वनडे क्रिकेट के इतिहास में नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए शतक जमाने वाले दुनिया के पहले बल्लेबाज बन गए हैं. तीसरे वनडे में सिमी मे 100 रनों की पारी खेली. ऐसा कर आय़रलैंड के खिलाड़ी ने इंग्लैंड के क्रिस वोक्स का रिकॉर्ड तोड़ दिया. क्रिस वोक्स ने नंबर 8 पर बल्लेबाजी करते हुए नाबाद 95 रन की पारी खेली थी. डबलिन के मैदान पर सिमी ने 100 रन की नाबाद पारी खेली. उन्होंने 91 गेंदों का सामना किया. अपनी पारी में सिमी ने 14 चौके लगाए.

आखिरी ओवर में जीत के लिए 35 रन चाहिए थे, फिर इस बल्लेबाज ने किया करिश्मा, 6 छक्के जड़कर दिलाई जीत- Video

सिमी सिंह ने पंजाब के लिए अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 क्रिकेट खेला
सिमी सिंह (Simi Singh) का सपना भारत के लिए क्रिकेट खेलना था. यहां तक कि सिमी ने पंजाब के लिए अंडर-14, अंडर-17 और अंडर-19 क्रिकेट खेला है, लेकिन वो लगातार अपनी जगह पंजाब की टीम के लिए नहीं बना पाए. पंजाब की टीम से बाहर होने के बाद सिमी ने भारत के लिए क्रिकेट खेलने का सपना छोड़कर आयरलैंड चले गए. बता दें कि सिमी सिंह आयरलैंड पढ़ाई के लिए गए थे लेकिन वहां जाकर वो एक बार फिर से क्रिकेट खेलने लगे.

आखिरकार अपने टैलेंट के दम पर उन्होंने अपनी जगह आयरलैंड की टीम में बना ली. साल 2017 में सिमी का इंटरनेशनल क्रिकेट खेलने का सपना पूरा हुआ. आयरलैंड के लिए सिमी ने 4 मई, 2017 को न्यूजीलैंड के खिलाफ मैच खेलकर अपना डेब्यू किया था. अब तक सिमी ने 30 वनडे मैचों में 34 विकेट लिए हैं तो वहीं, 24 टी20 में वो 21 विकेट लेने में सफल रहे हैं. वनडे में अब सिमी के नाम एक शतक सहीत 543 रन दर्ज है. 

Sl vs Ind 1st ODI: भारत-श्रीलंका वनडे सीरीज का आगाज कल से, जानिए A to Z अपने मन के जवाब


साउथ अफ्रीका ने 70 रनों से हराया
तीसरे वनडे में साउथ अफीका ने पहले बल्लेबाजी की और 4 विकेट पर 346 रन बनाए जिसमें बाद आयरलैंड की टीम 47.1 ओवर में 276 रन बनाकर आउट हो गई. साउथ अफ्रीका की ओर से जानेमन मलान (Janneman Malan) ने 177 और क्विंटन डीकॉक ने 120 रनों की पारी खेली, जिसके कारण साउथ अफ्रीका 346 रन बना पाने में सफल रहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com