Shikhar Dhawan: भारत के गब्बर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Shikhar Dhawan record in IPL: आईपीएल में धवन ने एक और बड़ा कारनामा कर दिखाया है. भारत के गब्बर ने आईपीएल में इतिहास बना दिया है.

Shikhar Dhawan: भारत के गब्बर ने रचा इतिहास, IPL में ऐसा करने वाले पहले बल्लेबाज बने

Shikhar Dhawan record, धवन का आईपीएल में ऐतिहासिक कमाल

Shikhar Dhawan record in IPL: भले ही लखनऊ के खिलाफ मैच में पंजाब किंग्स को हार का सामना करने पड़ा लेकिन पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन ने आईपीएल में बड़ा कारनामा कर दिखाया है. धवन आईपीएल के इतिहास में लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. बता दें कि लखनऊ के खिलाफ मैच में धवन ने 50 गेंद पर 70 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में धवन ने 7 चौके और 3 छक्के लगाए. धवन का स्ट्राइक रेट 140 का रहा. इतना ही नहीं  धवन ने आईपीएल में 150 छक्के भी पूरे कर लिए हैं. ऐसा कर धवन अब आईपीएल के इतिहास में 150 से ज्यादा छक्का लगाने वाले 17वें बल्लेबाज तो वहीं भारत के 10वें बल्लेबाज बन गए हैं. इसके साथ-साथ टी-20 क्रिकेट में धवन ने 1100 चौके लगाने का कारनामा भी कर दिखाया है. 

कोहली से निकले आगे

इसके साथ-साथ टी-20 क्रिकेट में धवन ने 1100 चौके लगाने का कारनामा भी कर दिखाया है. शिखर धवन ने ऐसा कर विराट कोहली (Virat Kohli) को पीछे छोड़ दिया है. कोहली ने टी-20 क्रिकेट में अबतक कुल 1089 चौके लगाए हैं. वहीं. धवन के नाम टी-20 में अबतक कुल 1106 चौके दर्ज हो गए हैं. टी-20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा चौके लगाने का रिकॉर्ड एलेक्स हेल्स के नाम है. हेल्स ने टी-20 में कुल 1361 चौके लगाए हैं. बाबर ने 1108 चौके टी-20 में लगाए हैं .

इसके अलावा आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक जमाने वाले धवन दूसरे भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं. धवन ने आईपीएल में अबतक कुल 51 अर्धशतक जमाए हैं. कोहली ने आईपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक यानी कुल 52 अर्धशतक ठोके हैं. 

ये भी पढ़े- IPL 2024 Points table:  लखनऊ की जीत ने किया उलटफेर, आरसीबी और मुंबई इंडियंस की बढ़ी मुश्किलें! जानिए कौन है टॉप 4 में

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वहीं, मैच की बात करें तो लखनऊ की टीम 21 रन से मैच जीतने में सफल रही. लखनऊ के मयंक यादव ने करिश्माई गेंदबाजी की और आईपीएल 2024 का सबसे तेज गेंद फेंक कर कमाल कर दिया. मयंक ने मैच में 3 विकेट भी लिए और प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब जीतने में भी सफल रहे.