विज्ञापन
Story ProgressBack

"मुझे लगता है कि ...", T20 World Cup में कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में ? शाहिद अफरीदी ने बताया

Shahid Afridi on T20 World Cup 2024: पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने उस टीम का ऐलान किया है जो फाइनल में पहुंच सकती है.

Read Time: 4 mins
"मुझे लगता है कि ...", T20 World Cup में कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में ? शाहिद अफरीदी ने बताया
Shahid Afridi

Shahid Afridi on T20 World Cup 2024: पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व हरफनमौला खिलाड़ी शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) का मानना है कि बाबर आजम  (Babar Azam) की अगुवाई वाली टीम आगामी 2024 पुरुष टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल (T20 World Cup Final) में जगह बना सकती है.  उन्होंने वेस्टइंडीज में मेगा इवेंट के लिए परिस्थितियों का हवाला दिया और कहा कि यूएसए टीम के लिए उपयुक्त हो सकता है. यूनिस खान के नेतृत्व में पाकिस्तान ने 2009 में इंग्लैंड में पुरुष टी20 वर्ल्ड कप जीता. उनके पास शोपीस इवेंट के 2007 और 2022 संस्करणों में क्रमशः 2010, 2012 और 2021 में अंतिम-चार चरण तक पहुंचने के अलावा दो उपविजेता स्थान भी हैं. 

अफरीदी ने आईसीसी से कहा, "मुझे लगता है कि पाकिस्तान को फाइनल में जगह बनानी चाहिए, इसका कारण यह है कि परिस्थितियां (वेस्टइंडीज और अमेरिका में) हमारी टीम के अनुकूल हैं.  अगर हम अपनी टीम के स्पिनरों को देखें, तो वे शानदार हैं. हो सकता है कि वे फॉर्म में न हों, लेकिन मुझे पता है कि वे फॉर्म में वापसी करेंगे." वह इस बात से भी उत्साहित हैं कि पाकिस्तान की तेज गेंदबाजी लाइन-अप टी20 टी20 वर्ल्ड कप में क्या हासिल कर सकती है, बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ, अब्बास अफरीदी और मोहम्मद आमिर के साथ पाकिस्तान के तेज आक्रमण की अगुवाई करेंगे.

ये भी पढ़े-  मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

ये भी पढ़े-   KKR vs SRH, IPL 2024 Final : आईपीएल फाइनल में किसका चलेगा सिक्का, किस टीम का पलड़ा है भारी, कौन होगा X Factor, जानें सबकुछ

ये भी पढ़े-  फाइनल मैच बारिश के कारण रद्द हुआ तो कौन सी टीम बनेगी चैंपियन, जानें

अफरीदी ने कहा, "मुझे लगता है कि दुनिया की किसी भी क्रिकेट टीम में किसी के पास इतनी मजबूत गेंदबाजी लाइन-अप नहीं है,  हमारे सभी चार तेज गेंदबाजों के पास बहुत कौशल है और यहां तक कि अब्बास (अफरीदी) जैसे बेंच पर बैठे गेंदबाजों के पास भी बहुत कौशल है. " उन्‍होंने कहा, “अगर इतने अच्छे कौशल वाले खिलाड़ी इस विश्‍व कप में विश्‍व स्तरीय बल्लेबाजों के खिलाफ उतरेंगे तो वे अच्छा प्रदर्शन करेंगे। सभी नामों पर एक बड़ी जिम्मेदारी भी होगी."

अफरीदी यह भी देखना चाहते हैं कि प्रतियोगिता में पाकिस्तान की बल्लेबाजी लाइन-अप का स्ट्राइक रेट अधिक हो. उन्‍होंने कहा, "जो चीज मुझे परेशान करती है वह हमारे बल्लेबाजों की स्ट्राइक रेट है, खासकर सात से तेरह ओवर के चरण के बीच। मुझे उम्मीद है कि उस चरण में स्ट्राइक रेट में सुधार होगा। प्रति ओवर रन के संदर्भ में आठ या नौ रन प्रति ओवर की जरूरत होती है. लेकिन फिर भी पाकिस्तान मेरा पसंदीदा है, अफरीदी एक ऐसे खिलाड़ी को चुनने के लिए अनिच्छुक थे जो टूर्नामेंट में पाकिस्तान की संभावनाओं की कुंजी हो,  साथ ही, वह बाबर को पाकिस्तान के कप्तान की भूमिका में वापसी करते हुए आगे बढ़कर टीम का नेतृत्व करते हुए देखना चाहते थे.

उन्‍होंने कहा, "टीम में सभी खिलाड़ी महत्वपूर्ण हैं। लेकिन अगर आप हाल के दिनों के प्रदर्शन को देखें, तो बाबर (आजम)। (मोहम्मद) रिजवान, फखर (जमान), शाहीन (अफरीदी), नसीम शाह, हारिस रऊफ, शादाब (खान) ) - ये सभी महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं और विश्‍व कप में (पाकिस्तान के लिए) महत्वपूर्ण होंगे. "

उन्होंने अंत में कहा, "लेकिन अगर मुझे किसी एक को चुनना हो तो मैं कप्तान बाबर आजम को चुनूंगा, क्योंकि वह लीडर हैं, मैं चाहता हूं कि वह अच्छा प्रदर्शन करें और समय पर फैसले लें जो टीम को जीत दिलाएंगे."

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
खौफ का दूसरा नाम Rohit Sharma, इंटरनेशनल क्रिकेट में की रिकॉर्ड्स की बारिश, युवराज और गेल का रिकॉर्ड टूटा
"मुझे लगता है कि ...", T20 World Cup में कौन सी टीम पहुंचेगी फाइनल में ? शाहिद अफरीदी ने बताया
Rahul Dravid on T20 World Cup Super Eights clash says Afghanistan team dangerous in this format
Next Article
Rahul Dravid: "इनके खिलाफ हमें...", भारतीय कोच ने माना, अफगानिस्तान की टीम है खतरनाक, उलटफेर करने का रखती है मद्दा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;