विज्ञापन
Story ProgressBack

मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन

RCB Retention List: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम आईपीएल 2025 के लिए इन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है.

मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन
Royal Challengers Bengaluru

RCB Retention List: रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की टीम का भी आईपीएल 2024 से सफर समाप्त हो चुका है. हालांकि, एलिमिनेटर मुकाबले से पूर्व आरसीबी की टीम ने अपने पिछले 6 मुकाबलों में जिस तरह से प्रदर्शन किया था. उसे क्रिकेट प्रेमी हमेशा याद रखेंगे. टूर्नामेंट के दौरान आरसीबी के कई युवा एवं अनुभवी खिलाड़ी रंग में नजर आए, लेकिन अगले मेगा नीलामी से पूर्व बात करें फ्रेंचाइजी अपने किन 3 बड़े खिलाड़ियों को रिटेन कर सकती है, तो उनके नाम कुछ इस प्रकार हो सकते हैं.

विराट कोहली

हर बार की तरह आरसीबी के दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली इस बार भी रंग में नजर आए. ऐसे में शायद ही फ्रेंचाइजी उन्हें ऑक्शन में उतारने का रिस्क लेगी. किंग कोहली की वजह से ही आरसीबी के लाखों चाहने वाले फैंस हैं. उन्होंने अपनी टीम के लिए आईपीएल के 17वें सीजन में कुल 15 मैच खेले. इस बीच उनके बल्ले से 15 पारियों में 61.75 की औसत से 741 रन निकले. इस दौरान वह 1 शतक और 5 अर्धशतक लगाने में कामयाब रहे.  

मोहम्मद सिराज 

मोहम्मद सिराज का जरुर आईपीएल 2024 में कद के हिसाब से कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा हो, लेकिन फ्रेंचाइजी शायद ही उन्हें अपनी टीम से बाहर का रास्ता दिखाने चाहेगी. अगर वो ऑक्शन में उतरते हैं तो कई टीमों की उनपर नजर टिकी हुई है. ऐसे में शायद ही फ्रेंचाइजी ये रिस्क ले. क्योंकि वो जानते हैं कि सिराज एक मैच विजेता खिलाड़ी हैं. अगर वह किसी भी मैच में रंग में नजर आए तो अकेले मैच छीनकर अपनी टीम के झोली में ले आएंगे.

आईपीएल 2024 में सिराज ने कुल 14 मुकाबलों में शिकरत की. इस बीच वह 14 पारियों में 33.06 की औसत से 15 विकेट चटकाने में कामयाब रहे. आईपीएल में 2024 में सर्वाधिक विकेट चटकाने के मामले में सिराज खबर लिखे जाने तक 18वें पायदान पर काबिज हैं. 

फाफ डू प्लेसिस

कैप्टन फाफ डू प्लेसिस की अगुवाई में जरुर आरसीबी की टीम खिताब से चूक जा रही है, लेकिन उनकी बल्लेबाजी में कोई कमी नजर नहीं आती है. अगर टीम की गेंदबाजी इकाई मजबूत होती तो शायद टूर्नामेंट का नतीजा भी कुछ और होता. डू प्लेसिस अन्य टीमों के लिए खेलते हुए खिताब भी जीत चुके हैं. ऐसे में फ्रेंचाइजी तीसरे खिलाड़ी के रूप में उन्हें रिटेन कर सकती है.

बात करें आईपीएल 2024 में फाफ डू प्लेसिस के प्रदर्शन के बारे में तो उन्होंने अपनी टीम के लिए इस बार कुल 15 मुकाबलों में शिरकत की. इस बीच 15 पारियों में 29.20 की औसत से 438 रन बनाने में कामयाब रहे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 161.62 का रहा.

यह भी पढ़ें- लोग IPL में रहे मस्त, इधर आयरलैंड का गेंदबाज बन गया टीम इंडिया लिए काल


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
IND vs SL: अपने पहले ही टास्क में कोच गंभीर का बड़ा फैसला, श्रीलंका के खिलाफ सीरीज से कर दी शुरुआत
मैक्सवेल, ग्रीन, दयाल का कटेगा पत्ता! RCB इन 3 खिलाड़ियों को कर सकती है रिटेन
Sikandar Raza became joint second bowler from Zimbabwe to take highest wickets in T20 International cricket
Next Article
हार गया जिम्बाब्वे, लेकिन सिकंदर रजा ने दुनिया का दिल जीतते हुए रच दिया इतिहास
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;