विज्ञापन
Story ProgressBack

खुल गई पोल, क्यों बिना उप कप्तान के T20 WC खेलने जा रही है पाकिस्तान, दिग्गज है नाराज

Shaheen Afridi rejects Pakistan Vice Captaincy Offer: पाकिस्तान की टीम का बिना उप कप्तान के टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए ऐलान हुआ है. इसके पीछे की मुख्य वजह सामने आई गई है.

Read Time: 3 mins
खुल गई पोल, क्यों बिना उप कप्तान के T20 WC खेलने जा रही है पाकिस्तान, दिग्गज है नाराज
Pakistan Cricket Team

Shaheen Afridi rejects Pakistan Vice Captaincy Offer: बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन आफरीदी ने आगामी टी20 विश्व कप के लिए पाकिस्तान का उप कप्तान बनने का प्रस्ताव ठुकरा दिया है. विश्व कप एक जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज में होना है. ईएसपीएनक्रिकइंफो की शनिवार (25 मई) की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड की चयन समिति ने शाहीन को विश्व कप में बाबर आजम का डिप्टी बनाने की बात उठायी थी लेकिन उन्होंने यह प्रस्ताव ठुकरा दिया.

क्रिकइंफो को पता चला है कि पाकिस्तान की चयन समिति ने यह प्रस्ताव शाहीन के सामने रखा था लेकिन वह इसे स्वीकार करने को इच्छुक नहीं थे, जिसके बाद विश्व कप के लिए दल की घोषणा की समयसीमा समाप्त होने से कुछ घंटों पहले बिना किसी उपकप्तान के पाकिस्तान के दल की घोषणा कर दी गई.

शाहीन से एक ही सीरीज में खराब प्रदर्शन के बाद टी20 कप्तानी छीन ली गई थी, जिसके बाद काफी विवाद भी हुआ था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन मोहसिन नकवी ने मार्च में ही एक प्रेस वार्ता को संबोधित करते हुए इसके संकेत दिए थे कि जल्द ही शाहीन की कप्तानी जा सकती है.

बाबर आजम को दोबारा कप्तान नियुक्त किया जाने के बाद पीसीबी ने शाहीन के हवाले से उनका एक बयान जारी किया था, जिस पर शाहीन ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा था कि उन्होंने ऐसा कोई बयान नहीं दिया है. शाहीन की प्रतिक्रिया के बाद खुद पीसीबी के चेयरमैन पाकिस्तानी टीम के ट्रेनिंग कैंप में पहुंच गए थे.

शाहीन द्वारा प्रस्ताव ठुकराए जाने के बाद एक बार फिर इस दावे को हवा मिली है कि शाहीन और बोर्ड के रिश्ते अब भी पूरी तरह से ठीक नहीं हुए हैं. हालांकि शाहीन की जगह पर शादाब खान भी उपकप्तानी के लिए बड़े दावेदार थे लेकिन इस समय खुद शादाब की फॉर्म उनका साथ नहीं दे रही है और प्लेइंग इलेवन में उनकी जगह भी पूरी तरह से पक्की नहीं है. उपकप्तानी सौंपी जाने की रेस में मोहम्मद रिजवान का नाम भी शामिल था लेकिन चयन समिति किसी युवा खिलाड़ी को यह जिम्मेदारी देने के पक्ष में थी.

पाकिस्तानी टीम इस समय इंग्लैंड में टी 20 सीरीज खेल रही है जिसका दूसरा मैच शनिवार (25 मई) को बर्मिंघम में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें- 'मेरे पिता और युवराज...', चौंकाने वाली गेंदबाजी के बाद अभिषेक शर्मा का आया बयान
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
जब 'आलू-आलू' कहने पर भड़क गए थे इंजमाम उल हक, दर्शक को मारने के लिए बल्ला लेकर दौड़े
खुल गई पोल, क्यों बिना उप कप्तान के T20 WC खेलने जा रही है पाकिस्तान, दिग्गज है नाराज
USA vs India live score over Match 25 T20 6 10 updates
Next Article
भारत बनाम यूएसए लाइव स्कोर, ओवर 6 से 10 लेटेस्ट क्रिकेट स्कोर अपडेट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;