सहवाग ने इस पाकिस्तानी को करार दिया एशिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वीरू ने वजह भी बतायी

वीरू बोले, "इंजी भाई बहुत स्वीट हैं. सब लोग सचिन तेंदुलकर की बात करते हैं, लेकिन मैं इंजमाम-उल-हक को एशिया में मिड्ल ऑर्डर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं.

सहवाग ने इस पाकिस्तानी को करार दिया एशिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज, वीरू ने वजह भी बतायी

भारत के पूर्व बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग

नई दिल्ली:

भारत के दिग्गज बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (virender sehwag) ने एक कार्यक्रम में एशिया का सर्वकालिक सर्वश्रेष्ठ मिड्ल ऑर्डर बल्लेबाज गांगुली, राहुल द्रविड़ या मोहम्मद अजहरुद्दीन को नहीं, बल्कि पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज इंजमाम-उल-हक (Inzamam-ul-Haq) को करार दिया है. टीवी होस्ट गौरव कपूर के कार्यक्रम "ब्रेकफास्ट विद चैंपियंस" में सहवाग ने पाकिस्तानी पूर्व कप्तान के बारे में बताया कि कैसे इंजी बढ़ते हुए औसत के बीच निर्भीक बल्लेबाजी किया करते थे. और इसी गुण की वजह से वीरू ने इंजमाम को एशिया के देशों के बाकी देशों के बल्लेबाजों से ऊपर रखा.

SPECIAL STORIES:

इन 3 कारणों से जो रूट तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर के सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड


जो रूट ने 32 की उम्र में टेस्ट में 11,000 रन पूरा कर मचाई खलबली, सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड खतरे में

सचिन को "खास लीग" का बल्लेबाज बताते हुए सहवाग ने कहा कि "शेष" बल्लेबाजों में इंजमाम सर्वश्रेष्ठ हैं. और एशिया में वह एक ऐसे बल्लेबाज थे, जो बढ़ते जरूरी रन औसत से बिल्कुल भी परेशान नहीं होते थे. वीरू बोले, "इंजी भाई बहुत स्वीट हैं. सब लोग सचिन तेंदुलकर की बात करते हैं, लेकिन मैं इंजमाम-उल-हक को एशिया में मिड्ल ऑर्डर का सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज मानता हूं. 

वीरू ने कहा कि अब क्योंकि सचिन तो एक ऐसे बल्लेबाज हैं, जो कि लीग से ऊपर चले गए हैं. ऐसे में हम तो उन्हें गिरते ही नहीं हैं. जितने भी बाकी देशों के मिड्ल ऑर्डर के बल्लेबाज आते हैं, मैंने उनमें किसी को भी इंजमाम से बेहतर नहीं देखा. सहवाग ने कहा कि उस 2003-04 के दौर में आठ रन प्रति ओवर के औसत के बारे में बात करते थे कि बिल्कुल भी चिंता मत करना, आसानी से बना लूंगा. 

सहवाग ने कहा कि उस समय दस ओवरों में 80 रन को देखते बाकी टीमों और हमारे कई बल्लेबाज तनाव में आ जाते थे, लेकिन  इंजमाम कहते थे कि बन जाएंगे, चिंता मत करो. इंजी भाई बहुत और बहुत ही स्वीट थे. हर कोई सचिन तेंदुलकर के बारे में बात करता है, लेकिन मेरा मानना है कि इंजमाम-उल-हक एशिया के मिड्ल ऑर्डर के सबसे बड़े बल्लेबाज हैं. उन्होंने कहा कि ऐसा इस वजह से है क्योंकि सचिन तेंदुलकर किसी भी लीग से ऊपर के बल्लेबाज हैं. हम उन्हें बाकी दिग्गज बल्लेबाजों में शामिल नहीं करते. उन्हें इंसानों में भी नहीं गिना जाता! बता दें कि इंजमाम ने 120 टेस्ट में 8,830 और 378 वनडे मैचों में 11,739 रन बनाए हैं.

--- ये भी पढ़ें ---

* आखिरी बॉल पर CSK की जीत देख होश खो बैठा फैन, दरवाज़ा तोड़ जश्न हुआ वायरल, Video
* WTC Final 2023: भारत में कितने बजे से देख पाएंगे IND -AUS के बीच का फाइनल, पूरी टीम, लाइव टेलीकास्ट और कौन होगा अंपायर, जानें सबकुछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com