अफ्रीका सीरीज के बाद देखिए ताजा वनडे रैंकिंग, टॉप 5 में दो भारतीय, बाबर आजम नंबर वन

कोहली के 836 रेटिंग अंक है जबकि रोहित के 801 रेटिंग अंक है . पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam) 873 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है

अफ्रीका सीरीज के बाद देखिए ताजा वनडे रैंकिंग, टॉप 5 में दो भारतीय, बाबर आजम नंबर वन

कोहली ने अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 116 रन बनाये

खास बातें

  • अफ्रीका सीरीज के बाद देखिए ताजा आईसीसी वनडे रैंकिंग
  • विराट कोहली दूसरे नंबर पर बरकार
  • बाबर आजम पहले स्थान पर
नई दिल्ली:

भारत के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली( Virat Kohli) ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हाल ही में संपन्न श्रृंखला में अच्छे प्रदर्शन के साथ आईसीसी एक दिवसीय बल्लेबाजों की रैंकिंग में दूसरा स्थान बरकरार रखा है.  दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ श्रृंखला के बाद टेस्ट टीम की कप्तानी छोड़ने वाले कोहली ने तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में 116 रन बनाये . भारतीय वनडे टीम की कप्तानी संभालने जा रहे रोहित शर्मा ( Rohit Sharma) चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ नहीं खेले लेकिन उन्होंने तीसरा स्थान कायम रखा है.

यह पढ़ें- टीम इंडिया की कप्तानी पर स्टीव स्मिथ ने रखी अपनी राय, कहा- ये दो खिलाड़ी हैं कप्तानी के प्रबल दावेदार

कोहली के 836 रेटिंग अंक है जबकि रोहित के 801 रेटिंग अंक है . पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ( Babar Azam) 873 रेटिंग अंक के साथ शीर्ष पर है . दक्षिण अफ्रीका के रासी वान डेर डुसेन शीर्ष दस में पहुंचकर दसवें स्थान पर हैं . क्विंटोन डिकॉक चार पायदान चढकर पांचवें स्थान पर हैं . डिकॉक ने श्रृंखला में सर्वाधिक 229 और डुसेन ने 218 रन बनाये . दक्षिण अफ्रीका के कप्तान तेम्बा बावुमा 21 पायदान चढकर 59वें स्थान पर हैं . उन्होंने तीन मैचों में 153 रन बनाये .


यह भी पढ़ें-Republic Day 2022: पीएम मोदी ने गणतंत्र दिवस पर गेल और रोड्स को लिखा पत्र, खिलाड़ियों के भी आए रिएक्शन

गेंदबाजी में लुंगी एंगिडि चार पायदान चढकर 20वें स्थान पर पहुंच गए . भारत के भुवनेश्वर कुमार चार पायदान गिरकर 22वें स्थान पर हैं . केशव महाराज 18 पायदान की छलांग लगाकर 33वें स्थान पर हैं . न्यूजीलैंड के ट्रेंट बोल्ट पहले और आस्ट्रेलिया के जोश हेजलवुड दूसरे स्थान पर हैं . हरफनमौलाओं की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के एंडिले फेलुक्वायो तीन पायदान चढकर 15वें स्थान पर हैं . टी20 बल्लेबाजों की रैंकिंग में डेविड मलान तीन पायदान गिरकर चौथे स्थान पर है . जोस बटलर भी तीन पायदान गिरकर शीर्ष दस से बाहर हो गए हैं . टी20 हरफनमौलाओं की रैंकिंग में इंग्लैंड के हरफनमौला पांचवें नंबर पर हैं जबकि उनसे पहले मोहम्मद नबी, शाकिब अल हसन, ग्लेन मैक्सवेल और वानिंदु हसरंगा हैं .

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

First Class Cricket और Test Match Cricket में क्या अंतर होता है