विज्ञापन

IND vs NZ: "यह आपके लिए...", सरफराज खान के पहले शतक को देख गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, रिएक्शन ने मचाई धूम

Sachin Tendulkar react on Sarfaraz Khan's maiden Test century: सरफराज खान ने अपने टेस्ट करियर का पहला शतक ठोककर कमाल कर दिया है.

IND vs NZ: "यह आपके लिए...", सरफराज खान के पहले शतक को देख गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, रिएक्शन ने मचाई धूम
Sachin Tendulkar reaction viral in Sarfaraz KhanTest century:

Sachin Tendulkar on Sarfaraz Khan: बेंगलुरु टेस्ट में (IND vs NZ, 1st Test) शानदार शतक लगाने वाले सरफराज खान को लेकर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने रिएक्ट किया है. तेंदुलकर ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर कर रफराज (Sarfaraz Khan) और रचिन रवींद्र (Rachin Ravindra) को बधाई दी है. तेंदुलकर ने अपने पोस्ट में लिखा, "क्रिकेट हमें अपनी जड़ों से जोड़ता है.. रचिन रवींद्र का बेंगलुरु से खास जुड़ाव है, जहां से उनका परिवार आता है! उनके नाम एक और शतक...और सरफराज खान, जब भारत को सबसे ज्यादा जरूरत थी, तब अपने पहला टेस्ट शतक जमाया. यह आपके लिए पहला टेस्ट शतक बनाने का क्या शानदार अवसर था. इन दोनों प्रतिभाशाली युवाओं के लिए आने वाला समय रोमांचक है."

सचिन और द्रविड़ के नाम पर रचिन

न्यूजीलैंड के भारतीय मूल के बल्लेबाज रचिन रवींद्र का नाम सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ के नाम पर रखा गया है. दरअसल, रचिन के पिता तेंदुलकर और द्रविड़ के फैन थे. इसलिए उन्होंने रचिन का नाम सचिन के 'चिन' और राहुल के 'र' को जोड़कर रचिन रखा था. 

सरफराज और पंत ने गर्दा उड़ाया

मैच की बात करें सरफराज खान के पहले नाबाद शतक और ऋषभ पंत की नाबाद 53 रन की तेज पारी से न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच के चौथे दिन शुरुआती सत्र में भारत ने अपनी मजबूत वापसी जारी रखते हुए तीन विकेट पर 344 रन बना लिये. सरफराज 154 गेंद में 16 चौके और तीन छक्के की मदद से 125 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद है.

ये भी पढ़ें-  IND vs NZ, Sarfaraz Khan: एक ही टेस्ट में 0 और शतक जमाने वाले भारतीय बल्लेबाज, सरफराज खान इस खास लिस्ट में हुए शामिल

विकेटकीपिंग के दौरान घुटने में चोट लगने के कारण मैच के तीसरे दिन मैदान से बाहर रहे पंत ने वापसी करते हुए अब तक की 56 गेंद की पारी में पांच चौके और तीन छक्के लगाए हैं. इन दोनों ने दिन के पहले सत्र में न्यूजीलैंड के गेंदबाजों को सफलता से दूर रखते हुए चौथे विकेट के लिए अब तक 113 रन की अटूट साझेदारी कर ली है. दिन की शुरुआत तीन विकेट पर 231 रन से करने वाली भारतीय टीम अब न्यूजीलैंड से महज 12 रन पीछे है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
Rishabh Pant Net Worth: बहुत अमीर हैं ऋषभ पंत बाबा, जाने कहां-कहां से होती हैं उन्हें छप्परफाड़ कमाई
IND vs NZ: "यह आपके लिए...", सरफराज खान के पहले शतक को देख गदगद हुए सचिन तेंदुलकर, रिएक्शन ने मचाई धूम
Wasim Akram On 'run machine' of Asian cricket, Sunil Gavaskar Zaheer Abbas not Kohli or Rohit
Next Article
Wasim Akram: तेंदुलकर- कोहली-रोहित- नहीं, बल्कि ये दो दिग्गज हैं एशियाई क्रिकेट के 'रन मशीन', वसीम अकरम ने बताया
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com