विज्ञापन
Story ProgressBack

Sarfaraz Khan: "जिस तरह से खेलते हैं...", सरफराज की बल्लेबाज़ी पर ऐसा कह कर दिग्गज कमेंटेटर ने गिना दी खूबियां

Sanjay Manjrekar on Sarfaraz Khan: 45 प्रथम श्रेणी मैचों में, सरफराज ने 69.85 की औसत से 3,912 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 301* था.

Sarfaraz Khan: "जिस तरह से खेलते हैं...", सरफराज की बल्लेबाज़ी पर ऐसा कह कर दिग्गज कमेंटेटर ने गिना दी खूबियां
IND vs ENG 3rd Test: Sarfaraz Khan

Sarfaraz Khan: पूर्व भारतीय बल्लेबाज संजय मांजरेकर ने गुरुवार को निरंजन शाह स्टेडियम में पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टेस्ट मैच के पहले दिन अपनी पारी के दौरान आक्रामक रुख के लिए सरफराज खान (Sanjay Manjrekar Prase Sarfaraz Khan) की सराहना की. सरफराज की कड़ी मेहनत तब सफल हुई जब उन्होंने अपने डेब्यू मैच में छठे नंबर पर आते हुए 66 गेंदों में 62 रनों की स्टाइलिश पारी खेली. उन्होंने शानदार बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और एक बड़ा स्कोर बनाने की ओर अग्रसर दिखे.

हालाँकि, बीच में स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जड़ेजा के साथ गलतफहमी के कारण उनकी शानदार पहली पारी कम हो गई क्योंकि उन्हें नॉन-स्ट्राइकर एंड पर मार्क वुड ने रन आउट कर दिया. दोनों बल्लेबाजों ने 77 रनों की साझेदारी बनाई. कमेंटेटर ने दावा किया कि ऐसा लग रहा था कि दाएं हाथ का बल्लेबाज अपनी पारी के दौरान असाधारण था.

सरफराज की बल्लेबाज़ी को लेकर मांजरेकर ने कहा 

"असाधारण. उन्होंने जिस तरह से बल्लेबाजी की वह अतीत के किसी खिलाड़ी की तरह थी जो स्पिन खेलने के तरीके से वर्तमान में आ गया है. लंबाई के बारे में उनकी परख और जिस तरह से उन्होंने सबसे कम उम्र में अच्छी गेंदों का इस्तेमाल किया, वह देखने लायक था." ईएसपीएनक्रिकइंफो ने मांजरेकर के हवाले से कहा, ''बल्लेबाज सिर्फ ब्लॉक करेंगे और डॉट बॉल बनाएंगे. लेकिन वह सिंगल ले रहे थे, स्पिन के खिलाफ शानदार थे और बैकफुट पर भी खेलते थे.'' मांजरेकर ने आगे कहा कि सरफराज जिस तरह से खेलते हैं वह बहुत पुराने जमाने के हैं.

"यहां तक कि जब उन्होंने स्पिन को उछाला, तो यह पूर्व नियोजित नहीं था. वह गेंद की ओर गए और आखिरी मिनट में गेंद को हवा में मारने का फैसला किया, इसलिए यह एक चिप शॉट की तरह था. वह स्पिन के खिलाफ प्रतिभाशाली दिखते हैं और हैं वह जिस तरह से खेलते हैं वह बहुत पुराने जमाने का है. इसके अलावा, सरफराज, पृथ्वी शॉ जैसे खिलाड़ियों को देखकर, जो मुंबई से हैं, यह आभास होता है कि उन्होंने अपने जीवन में दस लाख गेंदें खेली हैं,'' पूर्व दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा.

अंतरराष्ट्रीय स्तर पर सरफराज के डेब्यू का फैंस को काफी इंतजार था, जिन्होंने उनके घरेलू क्रिकेट फॉर्म पर नजर रखी है. वह प्रथम श्रेणी क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं, विशेष रूप से रणजी ट्रॉफी में, जहां उन्होंने 2021-22 में छह मैचों में 982 रनों के साथ शीर्ष स्कोर बनाया, 2019-20 सीज़न में छह मैचों में 928 रनों के साथ पांचवें स्थान पर रहे, उन्होंने अच्छा स्कोर किया. 2022-23 सीज़न में भी छह मैचों में 556 रन बनाए.

इंग्लैंड लायंस के खिलाफ तीन मैचों की अनौपचारिक टेस्ट श्रृंखला में, सरफराज ने भारत ए के लिए अच्छा प्रदर्शन किया, एक टूर मैच में 96 रन बनाए और फिर दो अनौपचारिक टेस्ट में 4, 55 और 161 रन बनाए. 45 प्रथम श्रेणी मैचों में, सरफराज ने 69.85 की औसत से 3,912 रन बनाए, जिसमें 14 शतक और 11 अर्द्धशतक शामिल थे, जिसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 301* था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Mohammed Shami: "ये कार्टूनगिरी तो...", इंज़माम ने लगाया था अर्शदीप पर 'बॉल टैंपरिंग' का आरोप, अब शमी ने दिया मुहतोड़ जवाब
Sarfaraz Khan: "जिस तरह से खेलते हैं...", सरफराज की बल्लेबाज़ी पर ऐसा कह कर दिग्गज कमेंटेटर ने गिना दी खूबियां
Wanindu Hasaranga steps down as Sri Lanka T20 captain ahead of India series
Next Article
SL vs IND: भारत के खिलाफ सीरीज से पहले श्रीलंका क्रिकेट को बड़ा झटका, टीम में मच गई खलबली
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;