जितेश शर्मा या सैम कुरेन, कौन है असली उपकप्तान? पंजाब किंग्स के आजीबोगरीब फैसले ने फैन्स के बीच मचाया बवाल

Sam Curran vs Jitesh Sharma: एक ओर जहां मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ तो वहीं मैच के आगाज के समय कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स के होश उड़ा दिए. दरअसल, शिखर धवन चोटिल होने के

जितेश शर्मा या सैम कुरेन, कौन है असली उपकप्तान? पंजाब किंग्स के आजीबोगरीब फैसले ने फैन्स के बीच मचाया बवाल

Sam Curran vs Jitesh Sharma Vice-Captaincy Controversy

Sam Curran vs Jitesh Sharma Vice-Captaincy Controversy: आईपीएल 2024 के 27वें मैच में पंजाब किंग्स को राजस्थान रॉयल्स ने 3 विकेट से हरा दिया. यह मैच आखिरी गेंद तक गया और आखिर में राजस्थान रॉयल्स की टीम मैच जीतने में सफल रही.  राजस्थान को आखिरी ओवर में 10 रन की दरकार थी. ऐसे में शिमरोन हेटमायर (Shimron Hetmyer) ने आखिरी ओवर में दो छक्का जड़कर पंजाब किंग्स के जबड़े से मैच को छीन लिया. एक ओर जहां मैच का फैसला आखिरी ओवर में हुआ तो वहीं मैच के आगाज के समय कुछ ऐसा हुआ जिसने फैन्स के होश उड़ा दिए. दरअसल, शिखर धवन चोटिल होने के कारण नहीं खेल रहे थे. ऐसे में उनकी जगह टॉस करने के लिए पंजाब किंग्स की ओर से सैम कुरेन गए थे. कुरेन को धवन की जगह देखकर फैन्स हैरान और चकित रह गए.

बता दें कि पंजाब किंग्स ने जितेश शर्मा को उपकप्तान नियुक्त किया था लेकिन टॉस के समय सैम कुरेन को देखकर फैन्स चौंक गए. दरअसल, पजाब किंग्स ने आधिकारिक रूप से इस सीजन से पहले जितेश शर्मा को टीम का उपकप्तान घोषित किया था, ऐसे में धवन के न होने पर टॉस करने के लिए जितेश शर्मा को आना चाहिए थे. लेकिन ऐसा नहीं हुआ. 

सोशल मीडिया पर फैन्स ने इस मुद्दे पर रिएक्ट करना शुरू कर दिया. जब इस मुद्दे ने बहस बनाना शुरु किया तो टीम को कोच संजय बांगर (Sanjay Bangar ) ने  इसपर रिएक्ट किया और कंट्रोवर्सी  को साफ करने की कोशिश की, बांगर ने कहा, "कोच संजय बांगर ने स्पष्टीकरण जारी किया, जिसमें कहा गया कि जितेश उनके 'नामित उप-कप्तान' नहीं थे. कैप्टन के  फोटोशूट के दौरान उनकी उपस्थिति केवल सैम कुरेन के UK से देर से आने के कारण थी."


ये भी पढ़े-  मोहम्मद कैफ ने चुनी T20 world cup 2024 के लिए भारतीय टीम, एक नहीं बल्कि 4 बड़े दिग्गजों को नहीं दी जगह

ये भी पढ़े-  कोहली-सचिन नहीं बल्कि इस दिग्गज का रिकॉर्ड तोड़ना चाहते हैं बाबर आजम, पाकिस्तानी कप्तान ने किया खुलासा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बांगर ने कहा, "जितेश नामित उप-कप्तान नहीं थे. ऐसा आभास इसलिए हुआ होगा क्योंकि उन्होंने टूर्नामेंट की शुरुआत में कप्तान के सेमिनार या मीटिंग में हिस्सा लिया था. सैम ने पिछले साल भी टीम का नेतृत्व किया था,  इसलिए धवन के न खेलने पर वो ही नेतृत्व करते.  उन्हें यूके से आने में देर हो गई थी यही कारण था कि हम उन्हें सीजन के ओपनिंग के लिए चेन्नई नहीं भेज पाए थे . इसलिए, जितेश को उस समय भेजा गया था. बांगर ने सीधे तौर पर कहा कि, सैम कुरेन ही हमारे लिए पहले से उपकप्तान थे".