सचिन ने अपने आदर्श गावस्कर के 72वें जन्मदिन पर खास अंदाज में दी बधाई, इस सलाह ने बदल दिया करियर, Video

वैसे 90 में एक समय वह भी था, जब सचिन (Sachin Tendulkar) जरूरत से ज्यादा आक्रामक बैटिंग करते थे और नतीजा यह होता था कि वह बड़ी पारी नहीं खेल पाते थे या उसे शतक में तब्दील नहीं कर पाते थे. इसके लिए गावस्कर (Sunil Gavaskar) ने सचिन को फटकार भी लगायी थी. और यह सचिन की इस फटकार का ही असर था कि सचिन ने अपनी पारी को जमाना और सजाना-संवारना सीखा.

सचिन ने अपने आदर्श गावस्कर के 72वें जन्मदिन पर खास अंदाज में दी बधाई, इस सलाह ने बदल दिया करियर, Video

सचिन तेंदुलकर ने बताया कि कैसे गावस्कर की सलाह ने उनका करियर बदल दिया

खास बातें

  • सचिन ने किया घटना का खुलासा
  • जब गावस्कर की साल ने सचिन का करियर बदल दिया
  • वीडियो संदेश के जरिए साझा किए किस्से
नई दिल्ली:

भारत के महान दिग्गज सुनील गावस्कर (Sunil Gavaskar) आज शनिवार को अपने जीवन के 71 साल पूरे करके 72वां जन्मदिन मना रहे हैं. क्रिकेट इतिहास के दिग्गजों में शुमार गावस्कर शनिवार को सुबह से ही सोशल मीडिया पर ट्रेंड करते रहे.आम से लेकर खास तक सभी ने सनी गावस्कर को अपने-अपने अंदाज से जन्मदिन की बधाई दी. और मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने भी इस मौके पर अपने आदर्श को खास अंदाज में शुभकामना संदेश दिया. सचिन ने ट्विटर पर पोस्ट किए वीडियो संदेश में बधाई देते हुए अपने शुरुआती दिनों को याद किया. सचिन ने लिखा, हैप्पी बर्थ-डे गावस्कर सर. आपको अच्छे स्वास्थ्य और खुशियों की कामना के साथ शुभकामनाएं. 

भारत-श्रीलंका सीरीज के नए शे़ड्यूल का ऐलान, जानें कब से शुरू होंगे मुकाबले, पूरी डिटेल्स

सचिन ने वीडियो में शुरुआती दिनों में गावस्कर द्वारा दी गयी उस सलाह का जिक्र भी किया, जिसने उनके करियर को पूरी तरह से बदल लिया. सचिन ने वीडियो में कहा कि हमने आपस में कई मौकों पर बात की है, लेकिन मुझे गावस्कर की सलाह याद है, जो उन्होंने साल 1990 में मेरे करियर की शुरुआत के दौरान दी थी. तब 90 में मैं लॉर्ड्स में 27 रन बनाकर आउट हो गया था. मैंने उस गेंद को खेलने की कोशिश की, जिसकी लाइन में मैं नहीं था. मैं गेंद को छोड़ सकता था, लेकिन मैं दूसरी स्लिप में लपका गया. उस समय वह मेरे पास आए और मराठी में कहा, 'बाहर की गेंदों को जाने दो और शरीर के नजदीक खेलो.' और वह बात फिर मेरे भीतर बैठ गयी. इसके अलावा भी सचिन ने वीडियो में गावस्कर से जुड़े कई किस्से बताए हैं. 

चाचा ने न देखा होता तो 'मछुआरा' बन जाते सुनील गावस्कर, जानें अनसुने किस्से और रिकॉर्ड


वैसे 90 में एक समय वह भी था, जब सचिन जरूरत से ज्यादा आक्रामक बैटिंग करते थे और नतीजा यह होता था कि वह बड़ी पारी नहीं खेल पाते थे या उसे शतक में तब्दील नहीं कर पाते थे. इसके लिए गावस्कर ने सचिन को फटकार भी लगायी थी. और यह सचिन की इस फटकार का ही असर था कि सचिन ने अपनी पारी को जमाना और सजाना-संवारना सीखा और जल्द ही वह शतकों की गाड़ी पर सवार हो गए. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: कुछ महीने पहले मिनी ऑक्शन में कृष्णप्पा गौतम 9.25 करोड़ रुपये में बिके थे. ​