वर्ल्ड चैंपियन महिला U-19 टीम को भारत-न्यूज़ीलैंड तीसरे टी20 से पहले सचिन तेंदुलकर करेंगे सम्मानित

भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम ने विश्व कप जीत कर देश का नाम विश्व पटल पर स्वर्णिम अक्षरों में लिखवा दिया है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर चैंपियन भारतीय टीम को सम्मानित करेंगे.

वर्ल्ड चैंपियन महिला U-19 टीम को भारत-न्यूज़ीलैंड तीसरे टी20 से पहले सचिन तेंदुलकर करेंगे सम्मानित

विश्व चैंपियन महिला अंडर-19 टीम का होगा सम्मान

नई दिल्ली:

भारत की अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम (U19 Women's World Cup Final) ने विश्व कप जीत कर देश का नाम विश्व पटल पर स्वर्णिम अक्षरों में लिखवा दिया है. बता दें कि सचिन तेंदुलकर चैंपियन भारतीय टीम को सम्मानित करेंगे. टीम इंडिया मंगलवार को दक्षिण अफ्रीका से भारत पहुंचेगी. जिसके बाद चैंपियंस बुधवार को पुरस्कार समारोह को लिए अहमदाबाद रवाना होगे. सम्मान समारोह का आयोजन भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच खेले जाने वाले सीरीज़ के तीसरे और आखिरी टी20 मैच से पहले किया जाएगा. 

BCCI सचिव जय शाह ने किया एलान
बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा कि " हमें इस बात की बेहद खुशी है कि भारत रत्न श्री सचिन तेंदुलकर और बीसीसीआई के अन्य पदाधिकारी महिला अंडर-19 टीम को 1 फरवरी को नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम अहमदाबाद में शाम 6:30 बजे सम्मानित करेंगे. भारत की इन युवा प्रतिभाओ ने देश को गौरवान्वित किया है और हम उनकी इस उपलब्धि पर उनका सम्मान करेंगे."

फाइनल में इंग्लैंड को हराकर रचा इतिहास
दक्षिण अफ्रीका की मेज़बानी में पहली बार आयोजित हुए महिला अंडर-19 विश्व कप का फाइनल भारत और इंग्लैंड के बीच खेला गया. जिसमें टीम इंडिया ने 7 विकेट से जीत दर्ज करते हुए एक नए अध्याय की शुरुआत कर दी. फाइनल मुकाबले में भारत की कप्तान शैफाली वर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया और इंग्लैंड की टीम को मात्र 68 रन के स्कोर पर ऑलआउट कर दिया.  वहीं इस लक्ष्य को भारतीय टीम ने 3 विकेट खोकर हासिल कर लिया. 


बोर्ड ने किया 5 करोड़ की राशि का ऐलान
भारतीय जूनियर टीम के चैंपियन बनते ही भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 5 करोड़ की इनामी राशि का एलान कर दिया. बता दें कि टीम की इस जीत में महत्वपूर्ण रोल अदा करने वाले कोचिंग और स्पोर्ट स्टाफ में इस राशि को बांटा जाएगा. 
 

ये भी पढ़ें- 

पठान में डेविड वॉर्नर ने शाहरूख खान को किया रिप्लेस, देखें मजेदार वीडियो

बाबर आजम और विराट कोहली में कौन है बेस्ट, अजहर ने बताया

स्पोर्ट्स से जुड़ी खबर के लिए सब्सक्राइब करें NDTV Sports HIndi

'सदमे वाला पिच' तैयार करने वाले Ekana Stadium Pitch के Curator पर एक्शन

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com