सचिन ने खोला बड़ा राज, बताया 1999 में गांगुली कैसे बने थे टीम इंडिया के उपकप्तान

गांगुली के जन्मदिन (Sourav Ganguly birthday) के मौके पर तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू  में खुलासा किया, "पद छोड़ने से पहले, भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान, जिसमें मैं कप्तान था, मैंने सौरव को टीम का उप-कप्तान बनाने का सुझाव दिया था

सचिन ने खोला बड़ा राज, बताया 1999 में गांगुली कैसे बने थे टीम इंडिया के उपकप्तान

सौरव गांगुली (Sourav Ganguly birthday) 8 जुलाई को 50 साल के हो गए हैं.

नई दिल्ली:

दशकों तक एक-दूसरे के साथ भारत के लिए क्रिकेट खेलने वाले सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) और सौरव गांगुली (Sourav Ganguly birthday) एक दूसरे की तारीफ करते हुए नहीं थकते. दोनों के बीच पहले मैदान पर और अब मैदान के बाहर भी अच्छा तालमेल देखने को मिलता है. बीसीसीआई अध्यक्ष (BCCI president) सौरव गांगुली (Sourav Ganguly birthday) 8 जुलाई को 50 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन के मौके पर पूर्व दिग्गज खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर ने एक बड़ा खुलासा किया. 

तेंदुलकर( Sachin Tendulkar) ने खुलासा किया कि कैसे कप्तानी छोड़ने से पहले उन्होंने 1999 में टीम के उपकप्तान बनाने के लिए सौरव गांगुली के नाम की सिफारिश की थी. सचिन ने बताया कि उन्होंने गांगुली के अंदर काफी पहले भारत का कप्तान देख लिया था. उनको पहले ही अंदाजा हो गया था कि सौरव गांगुली के अंदर टीम इंडिया का कप्तान बनने की क्षमता है और वे ही भारतीय क्रिकेट को आगे तक ले जा सकते हैं. 

गांगुली के जन्मदिन (Sourav Ganguly birthday) के मौके पर तेंदुलकर ने एक इंटरव्यू  में खुलासा किया, "पद छोड़ने से पहले, भारत के ऑस्ट्रेलिया दौरे के दौरान, जिसमें मैं कप्तान था, मैंने सौरव को टीम का उप-कप्तान बनाने का सुझाव दिया था. "मैंने उन्हें करीब से देखा था, उनके साथ क्रिकेट खेला था, और जानता था कि उनमें भारतीय क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए सही गुण हैं. इसलिए मैंने उनके नाम की सिफारिश की.


सचिन (Sachin Tendulkar) ने बताया कि कप्तान बनने के बाद सौरव को अच्छे से पता था कि खिलाड़ी को कितनी आजादी दी जाए और कितनी उनको जिम्मेदारी दी जाए. जब गांगुली टीम के कप्तान बने उस समय टीम एक बदलाव के दौर से गुजर रही थी कुछ नए खिलाड़ियों को टीम में आने का दौर था. सचिन ने बताया कि गांगुली ने कई खिलाड़ियों को उड़ने के लिए पंख देने का काम किया. 

ENG vs IND : क्रिस जॉर्डन ने रचा इतिहास, सभी इंग्लिश गेंदबाजों को छोड़ा पीछे

मैच के बीच में मैदान पर आई CAR तो फैंस समेत खिलाड़ी भी नहीं रोक सके अपनी हंसी, देखिए वायरल VIDEO

MS Dhoni Birthday : दुनिया से अलग थी श्रीसंत की बधाई, VIDEO देख फैंस ने कहा-ऐसे कौन बर्थडे विश करता है भाई

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com