कभी मैदान पर एक-दूसरे के 'दुश्मन' हुआ करते थे, आज सचिन ने दी पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी को जन्मदिन की बधाई

सचिन तेंदुलकर ने 1989 में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. कई बड़े मौकों पर सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाई थी. आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2011 का सेमीफाइनल मुकाबला इस बात का गवाह था. 

कभी मैदान पर एक-दूसरे के 'दुश्मन' हुआ करते थे, आज सचिन ने दी पूर्व पाकिस्तानी खिलाड़ी को जन्मदिन की बधाई

ट्विटर के जरिए सचिन ने दी बधाई

खास बातें

  • सचिन ने सकलैन मुश्ताक को दी जन्मदिन की बधाई
  • मैदान पर दोनों के बीच होती थी कड़ी टक्कर
  • सकलैन मना रहे हैं आज अपना 45वां जन्मदिन
नई दिल्ली:

सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने ऑफ स्पिन के जादूगर सकलैन मुश्ताक (Saqlain Mushtaq) के जन्मदिन पर उनको बेहद ही खास अंदाज में भावुक बधाई दी है. हालांकि जब सचिन और मुश्ताक खेलते थे तो इनके  बीच मैदान पर काफी टकराव देखने को मिलता था.  सचिन तेंदुलकर ने 1989 में कट्टर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था. कई बड़े मौकों पर सचिन ने पाकिस्तान के खिलाफ शानदार प्रदर्शन किया और भारत को जीत दिलाई थी. आईसीसी वनडे वर्ल्डकप 2011 का सेमीफाइनल मुकाबला इस बात का गवाह था. 

यह पढे़ं- कौन होगा आईसीसी T20 प्लेयर ऑफ द ईयर 2021, ICC ने किया इन 4 खिलाड़ियों का जिक्र

1990 के दशक के मध्य में पदार्पण करने के बाद सकलैन गेंद के साथ पाकिस्तान (Pakistan) के सबसे शक्तिशाली हथियारों में से एक बन गए थे और उन्होंने क्रिकेट के मैदान पर तेंदुलकर के साथ कई प्रदर्शन किए थे.  भारतीय क्रिकेट प्रशंसक उनके प्रदर्शन को भूलना चाहेंगे,1999 में चेन्नई टेस्ट में सकलैन ने तेंदुलकर को आउट किया था और भारत को चौथी पारी में मैच जीतने के लिए सिर्फ 17 रनों की जरूरत थी. इसके  बाद सकलैन ने इस मैच में पांच विकेट लेकर भारत को 12 रनों से इस मैच में हरा दिया था. 


यह भी पढ़ें- कोहली ने की फिर वही गलती, लगातार 2 साल से शतक नहीं लगा पाए हैं Virat, फैन्स भी हैरान

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

हालांकि इन दोनों खिलाड़ियों के बीच में काफी द्वंद्व देखने को मिला लेकिन दोनों के बीच मैदान के बाहर काफी सम्मान है. सकलैन (Saqlain Mushtaq) के 45वें जन्मदिन के मौके पर सचिन से उन्हें बधाई दी है. एक फोटो शेयर करते हुए उन्हें जन्मदिन की बधाई ये खास अंदाज में दी है. सकलैन मुश्ताक ने ICC T20 विश्व कप से ठीक पहले पाकिस्तान के अंतरिम कोच के रूप में पदभार संभाला और टीम को टूर्नामेंट के सेमीफाइनल तक पहुंचाया .