विज्ञापन

Sachin Tendulkar: "पूरा वर्ल्ड क्रिकेट खौफ खाता था..", तेंदुलकर ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिससे लगता था डर

Sachin Tendulkar on greatest fielder in world cricket, क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने उस खिलाड़ी का नाम बताया है जिसका पूरी दुनिया में खौफ था.

Sachin Tendulkar: "पूरा वर्ल्ड क्रिकेट खौफ खाता था..", तेंदुलकर ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिससे लगता था डर
Sachin Tendulkar on Jonty Rhodes

Sachin Tendulkar on Jonty Rhodes: बहुप्रतीक्षित इंटरनेशनल मास्टर्स लीग (International Masters League) दुनिया भर में धूम मचाने के लिए तैयार है, जिसमें छह क्रिकेट पावरहाउस-भारत, श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के दिग्गज क्रिकेटर एक रोमांचक टी20 फ्रेंचाइज टूर्नामेंट में एक साथ आएंगे. उद्घाटन संस्करण 17 नवंबर, 2024 से 8 दिसंबर, 2024 तक चलेगा. नवी मुंबई में डी.वाई. पाटिल स्टेडियम चार मैचों के पहले चरण की मेजबानी करेगा. टूर्नामेंट की शुरुआत 17 नवंबर को भारत और श्रीलंका के बीच एक रोमांचक मुकाबले से होगी, जिसमें सचिन तेंदुलकर और कुमार संगकारा आमने-सामने होंगे, जो उनके महान मुकाबलों की याद दिलाता.

बता दें कि इंटरनेशनल मास्टर्स लीग के एक कार्यक्रम में सचिन समेत कई दिग्गजों ने शिरकत की. इस दौरान सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने उस खिलाड़ी का नाम भी बताया जिससे विश्व क्रिकेट की सभी टीम खौंफ खाती थी. खासकर बल्लेबाज उनके सामने रन लेने की हिम्मत नहीं कर पाते थे. सचिन ने साउथ अफ्रीका के पूर्व खिलाड़ी जोंटी रोड्स (Jonty Rhodes) को विश्व क्रिकेट का सबसे महान फील्डर करार दिया है जिसे वो भी खौंफ खाते थे. 

सचिन तेंदुलकर ने जोंटी रोड्स् (Tendulkar vs Jonty Rhodes) के बारे में बात करते हुए कहा, "मुझे याद है डरबन में मैच हो रहा था. डे नाइट मैच था. प्वाइंट पर जोंटी रोड्स खड़े थे, जब जोंटी वहां खड़े रहते थे तो हम तेजी से भागकर रन लेने के बारे में भी नहीं सोच सकते थे. हम जोंटी रोड्स से डरते थे"

सचिन ने कार्यक्रम में जोंटी को लेकर एक घटना को भी याद किया और कहा कि, " बार डरबन में मैच हो रहा था. गेंदबाज की एक गेंद बल्लेबाज के शरीर पर लगी, गेंद प्वाइंट की तरह गई. रोड्स ने डाइव मारकर गेंद को पकड़ा. लेकिन जब वो डाइव मारकर गेंद को पकड़ रहे थे तभी उनका चेहरा ग्राउंड से टकराया. जब यह घटना हुई तो हमें काफी बुरा लग रहा था. हमें लगा कि रोड्स को ज्यादा चोट लगी होगी. लेकिन हमने देखा कि वह फिर से खड़ा होकर अपनी फील्डिंग पोजीशन की ओर जाने लगा". 

सचिन ने कहा कि, "हां, हमें बुरा लग रहा था, लेकिन कहीं न कहीं हम थोड़े खुश भी थे कि अब रोड़्स मैदान पर उस तरह से भागकर फील्डिंग नहीं कर पाएंगे. जिससे हमें प्वाइंट की जगह से कुछ रन मिल सकते हैं" .

तेंदुलकर ने कहा कि. "जॉन्टी का अलग ही खौफ हुआ करता था. जब वह प्वाइंट पर खड़े रहते थे तो हम वहां से रन लेने के लिए ज्यादा नहीं सोचते थे."
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
Previous Article
रोहित शर्मा से भी खतरनाक कप्तान बन रहे हैं सूर्यकुमार यादव, ये हम नहीं, आंकड़े दे रहे हैं गवाही
Sachin Tendulkar: "पूरा वर्ल्ड क्रिकेट खौफ खाता था..", तेंदुलकर ने बताया उस खिलाड़ी का नाम जिससे लगता था डर
Usman Khan sets record for fastest double century in List A cricket
Next Article
Fastest double century: पाकिस्तान के बल्लेबाज का जोरदार कारनामा, केवल 131 गेंदों पर दोहरा शतक ठोक रचा इतिहास, बना दिया रिकॉर्ड
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com