विज्ञापन
This Article is From Dec 14, 2021

SA vs IND: विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा

South Africa vs India: अधिकारी ने यह भी कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के कारण खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्य भी दिसंबर 16 जनवरी को ही चार्टर्ड उड़ान से ही दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे

SA vs IND: विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा
SA vs IND: विराट को लेकर मंगलवार सुबह से ही वनडे सीरीज से हटने की खबरें चल रही हैं
नयी दिल्ली:

India vs South Africa: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने मंगलवार सुबह से अलग-अलग मंचों पर आ रहीं उन खबरों का खंडन किया है, जिसके तहत कहा जा रहा है कि टेस्ट कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) बाद में खेले जाने वाली वनडे सीरीज में नहीं खेलेंगे. खबरों के तहत कहा जा रहा है विराट ने अपनी बेटी वैमिका के जन्मदिन (जनवरी 11) के कारण ब्रेक लेने के फैसला किया है, लेकिन बोर्ड के एक शीर्ष अधिकारी ने अपना नाम न छापने की शर्त पर कहा है कि विराट तक वनडे सीरीज को लेकर हमारे पास औपचारिक रूप से कोई अनुरोध नहीं भेजा है. इस अधिकारी ने एक अग्रणी पत्रिका से बातचीत में कहा कि फिलहाल विराट ने बीसीसीआई बॉस सौरव गांगुली और सचिव जय शाह से वनडे सीरीज से ब्रेक लेने के बारे में कोई अनुरोध नहीं किया है. लेकिन अगर बाद में कुछ होता है और ईश्वर न करे कि कोहली चोटिल हो जाते हैं, तो यह एक अलग बात है. उन्होंने कहा हमारे हिसाब से फिलहाल तो कोहली जनवरी 19, 21 और 23 को तीनों वनडे मैचों में खेलने जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: क्या अब दोनों कप्तान एक साथ नहीं खेलना चाहते ? जानिए कहां से बिगड़नी शुरू हुई बात

अधिकारी ने यह भी कहा कि कोविड प्रोटोकॉल के कारण खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्य भी दिसंबर 16 जनवरी को ही चार्टर्ड उड़ान से ही दक्षिण अफ्रीका के लिए रवाना होंगे. उन्होंने कहा कि विराट अपने परिवार के साथ दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं. लेकिन अगर वह टेस्ट सीरीज के बाद थकावट के कारण ब्रेक लेना चाहते हैं, तो इसके लिए उन्हें निश्चित तौर पर बीसीसीआई अध्यक्ष और सचिन जय शाह को सूचित करना होगा. जय शाह ही चयन समिति के संयोजक पद पर हैं. 

वैसे विराट को लेकर उड़ी अफवाह के पीछे एक वजह यह हो सकीत है कि एक बार जब भारत स्वदेश लौटेगा, तो खिलाड़ियों को फिर से तीन हफ्ते के लिए बायो-बबल में रहना होगा. दक्षिण अफ्रीका सीरीज के बाद श्रीलंका टेस्ट और टी20 सीरीज खेलने जा रही है. 

यह भी पढ़ें:  साउथ अफ्रीका में वनडे सीरीज नहीं खेलेंगे विराट कोहली : सूत्र

कुछ रिपोर्ट ऐसी आ रही हैं कि कोहली बेटी वैमिका के जन्मदिन (जनवरी 11) को सेलीब्रेट करने के लिए ब्रेक ले सकते हैं. वैसे ठीक इस दिन विराट अपने करियर का 100वां टेस्ट मैच खेल रहे होंगे. कोहली ने पिछले साल से कई बार ब्रेक लिया है. विराट ने साल 2020-21 में ऑस्ट्रेलिया सीरीज से ब्रेक लिया, तो पिछले दिनों वह न्यूजीलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज में ब्रेक पर रहे थे.

VIDEO: मयंक अग्रवाल ने NDTV से की खास बात, बताया- टीम में क्यों नहीं एक-दूसरे से कंपीटिशन की भावना

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
IPL 2025: महेंद्र सिंह धोनी को होगा जबरदस्त नुकसान, आईपीएल के इस नियम के चलते करोड़ो की सैलरी हो जाएगी कम
SA vs IND: विराट दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज में खेलेंगे, बीसीसीआई सूत्रों ने कहा
Rishabh Pant played shot for SIX off a fast bowler  Virat Kohli's reaction viral cannot believe IND vs BAN 1st Test
Next Article
Rishabh Pant viral video: पंत के करिश्माई छक्के को देख विराट कोहली का माथा ठनका, रिएक्शन ने मचाई धूम
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com