SA vs IND: कोहली को 'OUT' समझ जश्न मनाने लगे अफ्रीकी खिलाड़ी, तभी थर्ड अंपायर ने गच्चा देकर लूट ली महफिल

SA vs IND: तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी की और जमकर खेलते नजर आए. खास बात ये रही कि कोहली अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को छोड़ते दिखे,

SA vs IND: कोहली को 'OUT' समझ जश्न मनाने लगे अफ्रीकी खिलाड़ी, तभी थर्ड अंपायर ने गच्चा देकर लूट ली महफिल

कोहली बाल-बाल बचे

खास बातें

  • कोहली आउट होते-होते बचे
  • थर्ड अंपायर ने अचानक बदला फैसला
  • विराट ने अपने टेस्ट करियर का जमाया 28वां अर्धशतक

SA vs IND: तीसरे टेस्ट मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने शानदार बल्लेबाजी की और जमकर खेलते नजर आए. खास बात ये रही कि कोहली अपनी बल्लेबाजी के दौरान ऑफ स्टंप से बाहर जाती गेंद को छोड़ते दिखे, वहीं, कोहली की बल्लेबाजी के दौरान एक ऐसा वाकया हुआ जिसे फैन्स याद रखेंगे. यही नहीं कोहली भी उस घटना के दौरान चकित नजर आए.  भारत की पारी के 52वें ओवर में कुछ ऐसा हुआ जिसकी चर्चा हो रही है. दरअसल 52वें ओवर की चौथी गेंद पर कोहली आउट होते-होते बचे. हुआ ये कि ओवर की चौथी गेंद जो ओलिवियर ने फेंकी थी जो लेग साइड से बाहर की तरफ जा रही थी. ऐसे में कोहली ने फ्लिक शॉट खेलने की कोशिश की, जिसमें वो असफल रहे और गेंद विकेटकीपर के पास गई. विकेटकीपर ने फिर कैच की अपील की, जिसपर मैदानी अंपायर ने नॉट आउट करार दिया.

SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, ऐसा कर बने भारत के नंबर 2 बल्लेबाज

तब जाकर साउथ अफ्रीकी कप्तान डीन एल्गर ने डीआरएस रिव्यू लेने का फैसला किया. थर्ड अंपायर ने बार-बार टीवी रिप्ले में देखने के बाद इस नतीजे पर पहुंचे की गेंद का संपर्क बल्ले से अच्छी तरह से नहीं हुआ है, जिसके कारण कोहली नॉट आउट हैं. वहीं, अल्ट्रा ऐज के तहत देखा गया तो पाया गया कि गेंद जब बल्ले के पास से गुजर रही है तो अल्ट्रा ऐज पर निशान उभर रहे थे. टीवी स्क्रिन पर ऐसा देख साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी मौज मनानें लगे. लेकिन वहीं, थर्ड अंपायर ने अलग-अलग एंगल से देखा और पाया कि गेंद जब बल्ले के तरफ जा रही थी तो दोनों के बीच हल्का सा फर्क है. ऐसे में कंफर्म सबूत न मिल पाने के कारण थर्ड अंपायर ने फैसला बल्लेबाज के पक्ष में सुनाया और कोहली नॉट आउट दिए गए.


थर्ड अंपायर के द्वारा फैसला नॉटआउट करार दिए जाने के बाद साउथ अफ्रीकी खिलाड़ी निराश हो गए तो वहीं कोहली के चहेरे पर मुस्कान दिखाई दिए. वहीं. कमेंट्री कर रहे दीपदास गुप्ता ने थर्ड अंपायर के इस फैसले को जायज करार दिया. 

रॉस टेलर ने किया चमत्कार, आखिरी टेस्ट मैच में लिया आखिरी विकेट, ऐसे झूम उठे कीवी खिलाड़ी, देखें Video

कोहली ने तोड़ा द्रविड़ का रिकॉर्ड

कोहली साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. अब कोहली राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए हैं. विराट ने अपनी पारी में जैसे ही 14 रन पर पहुंचे उन्होंने द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट खेलते हुए कुल 624 रन बनाए थे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर.