SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, ऐसा कर बने भारत के नंबर 2 बल्लेबाज

SA vs IND 3rd Test: भले ही कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं चल रहा है लेकिन केपटाउन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है

SA vs IND: विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड, ऐसा कर बने भारत के नंबर 2 बल्लेबाज

विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड

खास बातें

  • विराट कोहली ने तोड़ा राहुल द्रविड़ का रिकॉर्ड
  • साउथ अफ्रीका की धरती पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे भारतीय बने
  • कोहली से आगे सिर्फ अब सचिन तेंदुलकर

SA vs IND 3rd Test: भले ही कोहली (Virat Kohli) का फॉर्म पिछले कुछ समय से अच्छा नहीं चल रहा है लेकिन केपटाउन टेस्ट मैच में बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) का रिकॉर्ड तोड़ दिया है. दरअसल कोहली साउथ अफ्रीका की धरती पर भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए हैं. अब कोहली राहुल द्रविड़ से आगे निकल गए हैं. विराट ने अपनी पारी में जैसे ही 14 रन पर पहुंचे उन्होंने द्रविड़ के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. द्रविड़ ने साउथ अफ्रीका में टेस्ट खेलते हुए कुल 624 रन बनाए थे. वहीं, अब कोहली के नाम साउथ अफ्रीका में टेस्ट के दौरान कुल 625 रन हो गए हैं. साउथ अफ्रीका में भारत की ओर से टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 1161 रन टेस्ट में बनाए हैं. सचिन ने 15 टेस्ट मैचों में यह कमाल किया था. 

फिर हनुमा विहारी पर गिरी 'गाज', फॉर्म में होने के बावजूद नहीं मिली टीम में जगह

वैसे, भारत-साउथ अफ्रीका टेस्ट में सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम हैं. तेंदुलकर ने 25 टेस्ट मैच साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेले जिसमें 1741 रन बनाए. भारत की ओर से दूसरे नंबर पर सहवाग हैं जिन्होंने 15 टेस्ट खेलते हुए 1306 रन बनाए हैं. द्रविड़ ने 1252 रन साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट में बनाए हैं. 


केपटाउन टेस्ट की बात करें तो पहले दिन पहले सत्र में भारत ने 2 विकेट पर 75 रन बनाए. भारत के दोनों ओपनर केएल राहुल और मयंक कोई खास नहीं कर पाए. बता दें कि कोहली का यह 99वां टेस्ट है. ऐसे में फैन्स को उम्मीद है कि विराट अपने 99वें टेस्ट मैच को यादगार बनाएंगे और एक बड़ी पारी खेलेंगे. 

रॉस टेलर ने किया चमत्कार, आखिरी टेस्ट मैच में लिया आखिरी विकेट, ऐसे झूम उठे कीवी खिलाड़ी, देखें Video

तीसरे टेस्ट में भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है. सिराज की जगह उमेश यादव को तो वहीं कोहली, हनुमा विहारी की जगह प्लेइंग इलेवन में शामिल हुए हैं. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ओलिम्पिक कांस्‍य पदक विजेता बॉक्‍सर लवलीना रैम्‍प पर कैटवॉक करती आईं नजर.